विज्ञापन
This Article is From Jan 04, 2024

फ्लाइट के इंतजार में एयरपोर्ट पर 40 साल से सो रहा है यह शख्स, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स एयरपोर्ट पर बैग्स के सहारे बैठे-बैठे सोता नजर आ रहा है.

फ्लाइट के इंतजार में एयरपोर्ट पर 40 साल से सो रहा है यह शख्स, वायरल हुआ वीडियो
क्या है एयरपोर्ट पर लगी इस मूर्ति की सच्चाई

एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अगर आपको पता चले कि फ्लाइट कई घंटे लेट है तो आप क्या करेंगे? हो सकता है कि फ्लाइट के इंतजार में बैठे-बैठे आप एक झपकी ले लें. ऐसा ही फ्लोरिडा के ऑरलैंडो नेशनल एयरपोर्ट पर एक शख्स ने किया. फ्लाइट का इंतजार करते हुए वो अपने बैग्स के सहारे बैठे-बैठे ही सो गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह शख्स लगभग 40 साल से सोया हुआ, लेकिन यह कैसे मुमकिन है, कोई इंसान लगातार 40 साल तक कैसे सो सकता है? आपको सोच रहे होंगे कि बात कुछ और है, क्योंकि 40 साल तक कोई इंसान लगातार एक ही जगह पर सोता रहे यह संभव नहीं है, सिर्फ मूर्ति ही एक जगह पर इतने लंबे समय तक रखी जा सकती है. अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि, आप बिल्कुल सही हैं. फ्लाइट के इंतजार में एयरपोर्ट पर सोता हुआ आदमी दरअसल एक हाइपर रियलिस्टिक मूर्ति है.

यहां देखें वीडियो

heyitsnava नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से इस स्टैच्यू का एक वीडियो शेयर किया गया है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. वीडियो पोस्ट करने के सिर्फ एक सप्ताह के अंदर इसे 6.7 मिलियन इंस्टाग्राम यूजर्स देख चुके हैं. वीडियो पर लाइक्स और कमेंट्स की बरसात हो रही है. 322K यूजर्स ने वीडियो को लाइक किया है और 244K बार वीडियो को शेयर किया गया है. खास बात यह है कि कई यूजर्स अभी भी वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स को रियल समझ रहे हैं. कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने पूछा कि, क्या यह शख्स जिंदा है, तो दूसरे यूजर ने मुंह पर पानी मार कर उठाने का सुझाव दिया.

ये है सच्चाई

दरअसल, ये पूरा कंफ्यूजन इसलिए हो रहा है क्योंकि ऑरलैंडो नेशनल एयरपोर्ट पर रखी यह मूर्ति एकदम रियल दिखती है. द ट्रैवेलर नाम की यह मूर्ति शीशे के बीच में एयरपोर्ट पर रखी गई है. ऑरलैंडो नेशनल एयरपोर्ट ने 1986 में इस मूर्ति को आर्टिस्ट डुआने हैनसन से खरीद लिया था. आप इस मूर्ति को एयरपोर्ट के ईस्ट और वेस्ट सिक्योरिटी प्लांट के बीच टर्मिनल ए के पास देख सकते हैं. डुआने हैनसन की मृत्यु 1996 में हो गई थी, लेकिन आज भी उन्हें इस तरह की हाइपर रियलिस्टिक मूर्तियों के लिए जाना जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इसकी परमिशन किसने दी... मुंबई मेट्रो में लोगों ने गाया जय श्री राम गाना, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, बताया- सार्वजनिक उपद्रव
फ्लाइट के इंतजार में एयरपोर्ट पर 40 साल से सो रहा है यह शख्स, वायरल हुआ वीडियो
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Next Article
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com