समुद्र के किनारे दौड़ते 'बेबी डायनासोर' को देख लोगों के पैरों तले खिसक गई जमीन, क्या है इस वायरल Video का सच?

इंटरनेट पर इन दिनों एक वीडियो हर किसी को चौंका रहा है. वीडियो में एक समुद्र तट पर 'बेबी डायनासोर' का एक समूह दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

समुद्र के किनारे दौड़ते 'बेबी डायनासोर' को देख लोगों के पैरों तले खिसक गई जमीन, क्या है इस वायरल Video का सच?

Viral Video: समुद्र के किनारे दौड़ते 'बेबी डायनासोर' ने इंटरनेट यूजर्स को किया हैरान, क्या है इसका सच?

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (video is going viral on social media), जो हर किसी को चौंका रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक समुद्र तट पर 'बेबी डायनासोर' का एक समूह दौड़ता (baby dinosaurs running on a beach) हुआ दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इस वीडियो को 'Buitengbieden' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन (Twitter caption) में लिखा गया है, 'इसमें मुझे कुछ सेकंड लगे (This took me a few seconds).' 

यहां देखें वीडियो

वीडियो (video) में दिख रहे जीव लंबी गर्दन वाले युवा डायनासोर (young long-necked dinosaur) प्रजाति के सरूपोड्स (species sauropods) की तरह दिख रहे हैं, जो समुद्र की ओर दौड़ रहे हैं. 14 सेकेंड के इस वीडियो ने ट्विटर यूजर्स को भ्रमित (confused Twitter users) कर दिया है. हालांकि, यह समझने के लिए कुछ लोगों को जरा भी मेहनत नहीं करनी पड़ी कि यह डायनासोर का समूह नहीं था. 

बुजुर्ग महिला ने 'सामी-सामी' सॉन्ग पर किया ऐसा जबरदस्त डांस, लोग बोले- 'लगता है दादी में माइकल जैक्सन की आत्मा आ गई है'

'कोटिस' (Coatis) , जो प्रोसीओनिडे परिवार के सदस्य हैं. इन्हें कोटिमुंडिस (coatimundis) भी कहा जाता है. बताया जाता है कि वे दक्षिण अमेरिका (South America), मध्य अमेरिका (Central America), मैक्सिको (Mexico) और दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका के मूल निवासी स्तनधारी हैं. माना जाता है कि 'कोटिमुंडी' नाम ब्राजील (Brazil) की ट्यूपियन भाषाओं (Tupian languages) से आया है, जहां इसका अर्थ है 'अकेला कोटी' (lone coati). 

खौलते तेल में हाथ डालकर पकौड़े निकालते इस शख्स ने उड़ाए सबके होड़, Video देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

आपको जानकर हैरानी होगी कि वयस्क कोटियों (Adult coatis) का आकार सिर से पूंछ के सिरे तक 33 से 69 सेमी (13 से 27 इंच) तक होता है, जो उनके शरीर जितना लंबा हो सकता है. Coatis एक बड़े घर की बिल्ली के आकार के होते हैं, जो कंधे पर लगभग 30 सेमी (12 इंच) लंबा होता है और वजन 2 से 8 किलोग्राम (4.4 और 17.6 पाउंड) के बीच होते है.

प्यार के सामने हारी नफरत ! रूसी धमाके की शिकार हुई नर्स ने पति संग किया ऐसा डांस, VIDEO ने दुनिया का खींचा ध्यान

इंटरनेट पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद जैसे कमेंट्स की बाढ़ आ गई. एक यूजर ने लिखा, 'मैंने इसे अपने 9 साल के बेटे को दिखाया और उसे यह पता लगाने में कुछ सेकंड लगे कि क्या हो रहा है. मुझे एक लाख साल लग गए, जो आपके पूरे जीवन में जुरासिक फिल्में देखने का असर है.'

भूल भुलैया 2 के प्रमोशन में जुटे कार्तिक आर्यन, प्रशंसकों के साथ खिंचवाई तस्‍वीर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com