लॉकडाउन के दौरान महिला ने 7,500 तांबे के सिक्कों से सजाया अपना किचन, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं Photos

बिली जो वेलस्बी ने अपने किचन की दीवारों के कुछ हिस्सों को सजाने के लिए 7,500 सिक्कों का इस्तेमाल किया है. जिनकी चमक से पूरा किचन बेहद खूबसूरत लग रहा है.

लॉकडाउन के दौरान महिला ने 7,500 तांबे के सिक्कों से सजाया अपना किचन, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं Photos

लॉकडाउन के दौरान महिला ने 7,500 तांबे के सिक्कों से सजाया अपना किचन

ऐसा लगता है कि लॉकडाउन (lockdown) के दौरान हर किसी को समय बिताने के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ा. कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने इसका इस्तेमाल अपनी कल्पना को उड़ान भरने और रचनात्मकता को आकार देने के लिए किया. उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड में एक महिला ने अपने खाली समय का उपयोग अपनी बोरिंग रसोई (kitchen) को पूरी तरह से बदलने के लिए किया. बिली जो वेलस्बी ने अपनी रसोई की दीवारों के कुछ हिस्सों को सजाने के लिए हजारों 1 पैसे के सिक्कों का इस्तेमाल किया, जो अब चमकते हैं, भले ही हल्की सी ही रोशनी किचन में क्यों न आ रही हो. वेलस्बी ने फ़ेसबुक पर सजी हुई रसोई की कई तस्वीरें साझा कीं और साथ ही यह भी बताया कि इससे पहले कि उनका किचन कैसा दिखता था.

शानदार सजावट पूरी होने के बाद शेयर की गई तस्वीरों में से एक में, स्टोव के पीछे एक संदेश बोर्ड लिखा है, "यह हमारी खुशी की जगह है." और सजावट से पहले किचन को दिखाने वाली तस्वीर तुलना में काफी फीकी लग रही है.

उन्होंने पोस्ट में यह भी जोड़ा, “मेरी रसोई पर कुल नवीनीकरण, सभी काम मेरे द्वारा किए गए. इसमें 7,500 पैसे लगाए गए.”

देखें Photos:

एक फेसबुक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट किया, "लव इट," दूसरे ने कहा, "यह वास्तव में अच्छा लग रहा है."

ऐसा लगता है कि 49 वर्षीय वेलस्बी ने लॉकडाउन के दौरान अपने समय का बहुत ही उत्पादक तरीके से उपयोग किया. वह पैसे बचाने में भी कामयाब रही जो उसे एक पेशेवर डेकोरेटर को काम पर रखने पर खर्च करना पड़ता. हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि उसने वास्तव में सजावट कब की थी, उसने एक सप्ताह पहले ही तस्वीरें पोस्ट की थीं.

द सन ने वेलस्बी के हवाले से कहा, "कुल मिलाकर, मैंने £75 मूल्य का एक पैसा लगाया, जो उनमें से 7,500 के बराबर था. "मैंने उन सभी को एक-एक करके स्पष्ट सिलिकॉन के साथ लगाया, एक बहुत पतली परत का उपयोग करते हुए."


सजावट को पूरा करने में उसे लगभग 10 घंटे लगे और उसने मिरर को बताया कि अंतिम परिणाम उसकी अपनी अपेक्षाओं से अधिक था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में अभी भी लॉकडाउन चल रहा है और 21 जून से प्रतिबंधों में ढील देने की योजना में कुछ और हफ्तों की देरी हुई है क्योंकि देश में मामले लगातार बढ़ रहे हैं.