कुएं से पानी भरने के लिए गांव के शख्स ने किया गजब का जुगाड़, लोगों ने कहा- ‘न्यूटन का तीसरा नियम’ - देखें Video

सोशल मीडिया पर ये वीडियो आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. जिसमें गांव के एक शख्स ने कुएं से पानी निकानले के लिए भौतिक विज्ञान का इस्तेमाल किया है.

कुएं से पानी भरने के लिए गांव के शख्स ने किया गजब का जुगाड़, लोगों ने कहा- ‘न्यूटन का तीसरा नियम’ - देखें Video

कुएं से पानी भरने के लिए गांव के शख्स ने किया गजब का जुगाड़, लोगों ने कहा- ‘न्यूटन का तीसरा नियम’

सोशल मीडिया पर अक्सर जुगाड़ वाले वीडियोज वायरल होते रहते हैं. इन वीडियोज को लोग खूब पसंद भी करते हैं. हमारा देश में लोग हर छोटी या बड़ी चीज में जुगाड़ लगाकर अपना काम पूरा करने की कोशिश करते हैं और ज्यादातर लोग अपने उस जुगाड़ की वजह से अपने काम में सफलता भी पा लेते हैं. कई बार तो जुगाड़ की वजह से नामुमकिन काम भी मुमकिन हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपने जुगाड़ के जरिए कुएं से पानी निकाल रहा है, लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है.

देखें Video:


सोशल मीडिया पर ये वीडियो आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. जिसमें गांव के एक शख्स ने कुएं से पानी निकानले के लिए भौतिक विज्ञान का इस्तेमाल किया है. वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'पानी की कीमत... देखिए कैसे आसानी से भौतिक विज्ञान का इस्तेमाल किया गया. मैकेनिज्म को समझने की कोशिश करें. यह राजस्थान में कोई जगह है...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुएं के पास एक शख्स खड़ा है. कुएं से कुछ दूर पर एक बहुत बड़ी सी लकड़ी दो खंभों के बीच बंधी है. कुएं के पास वाले लकड़ी के छोर पर रस्सी बंधी है, जिसमें बाल्टी बांधकर शख्स उसे कुएं में डालता है और फिर रस्सी को आसानी से खींचकर पानी निकालता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 30 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोगों को यह वीडियो खूब पसंद आ रहा है और लोग वीडियो पर लगातार ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं.