विज्ञापन
This Article is From May 25, 2023

मासूम जानवर के साथ ऐसा बर्ताव देख खौल उठेगा आपका भी खून, देखें Video

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े तमाम वीडियो आए दिन देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में गधे के साथ मालिक क्रूर व्यवहार करता नजर आ रहा है.

मासूम जानवर के साथ ऐसा बर्ताव देख खौल उठेगा आपका भी खून, देखें Video
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा गधे का यह वीडियो

कहने को तो जानवर और इंसान में समझ का ही फर्क है, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद शायद आप भी यही कहेंगे कुछ इंसान तो किसी जानवर से भी गए बीते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि, अपने भारी-भरकम वजन को मीलों तक ढोने के लिए लोग घोड़े और गधों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई बार इंसान इस बात का नाजायज फायदा उठा लेते हैं और हम्माली करवाते वक्त इंसानियत ही भूल जाते हैं. कुछ इसी तरीके का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, जिसमें एक गधे की पीठ पर ट्रॉली बांधी गई और उस पर इतना मलबा डाल दिया गया कि, बेचारे की हालत देखकर किसी को भी तरस आ जाए. आइए आपको भी दिखाते हैं इस बेचारे गधे का ये वीडियो, जिसे देखकर इंसानियत भी शर्मसार हो रही है.

यहां देखें वीडियो

जानवरों के साथ ऐसा व्यवहार क्या सही? 

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि, कैसे काला रंग का एक छोटा सा गधा अपने मालिक के साथ खड़ा है. वहीं उनके पीछे एक जेसीबी पर खूब सारा मलबा है, जो गधे के पीछे लगी ट्रॉली पर डाला जा रहा है, लेकिन जैसे ही इसका वजन गधे के वजन से ज्यादा हो जाता है, तो गधा हवा में झूल जाता है और ऊपर उठ जाता है. इसके बाद भी मालिक से सहन नहीं हुआ और वो गधे को वजन उठाने के लिए उसे नीचे करता दिखता है.

वीडियो देख यूजर्स का फूटा गुस्सा

गधे के साथ क्रूर बर्ताव का हुआ यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और 57 हज़ार से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. कोई जानवरों के साथ बुरा बर्ताव करने पर मालिक को खरी-खोटी सुना रहा है, तो कोई कह रहा है कि जो आपके लिए इतना काम करता हैं, उसकी ही कदर कर लो. एक नेटीजन ने तो ऐसे लोगों को जेल में डालने की बात भी कह दी. तो वहीं कुछ यूजर्स इस पर हंसते हुए भी नजर आए. हालांकि, यह वीडियो हंसने के लिए नहीं बल्कि यह दिखाने के लिए शेयर किया गया है कि, जानवरों के साथ कितना बुरा बर्ताव किया जाता है, जिससे हम सभी को रोकना चाहिए.

ये भी देखें- ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
मासूम जानवर के साथ ऐसा बर्ताव देख खौल उठेगा आपका भी खून, देखें Video
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com