क्या सच में इस तरह होता है मिस कम्युनिकेशन, स्कूल के इस खेल से मिली सीख

बच्चों के स्कूल में हुए एक ऐसी ही एक्टिविटी का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि इस वीडियो के इतना वायरल होने का कारण कुछ और ही है. इस वीडियो को लोग अलग-अलग तरीके से इंटरप्रेट कर रहे हैं.

क्या सच में इस तरह होता है मिस कम्युनिकेशन, स्कूल के इस खेल से मिली सीख

स्कूल में बच्चों को आजकल तरह-तरह के टास्क कराए जाते हैं, इन एक्टिविटीज के जरिए उनके ओवरऑल डेवलपमेंट पर जोर दिया जाता है. बच्चों के स्कूल में हुए एक ऐसी ही एक्टिविटी का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि इस वीडियो के इतना वायरल होने का कारण कुछ और ही है. इस वीडियो को लोग अलग-अलग तरीके से इंटरप्रेट कर रहे हैं. बच्चों के इस टास्क को कोई सरकारी योजनाओं से जोड़ रहा है तो कोई इसे संवाद के स्तर से जोड़ कर देख रहा है. आइए जानते हैं कि आखिर इस वीडियो में ऐसा क्या है.


ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूल में बच्चे दो कतारों में बैठे एक दिलचस्प गेम खेल रहे हैं. इस खेल में कतार में सबसे आगे बैठा बच्चा एक प्लेट में आटा लेकर अपनी सिर पर रखी प्लेट में डालता है. उसके बाद एक के बाद सभी बच्चे एक दूसरे के सिर पर रखे प्लेट से आटा उठाकर अपने सिर पर रखे प्लेट में डालते हैं. ऐसा करने में आटा किसी बच्चे के सिर पर गिरता है तो किसी के चेहरे पर. ऐसे अंतिम बच्चे तक पहुंचते-पहुंचते आटा बिल्कुल खत्म हो जाता है. दिलचस्प बात ये है कि इस टास्क को करते हुए सभी बच्चों के आंखों पर पट्टी बंधी होती है. इस वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा गया है, 'संचार की गुणवत्ता बहुत अधिक परतों के साथ खराब हो सकती है'.

इस वीडियो पर एक मिलियन व्यूज आ चुके हैं. यूजर्स इस वीडियो पर तरह-तरह के दिलचस्प कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'वास्तव में ये परतों के बारे में नहीं है, यदि पहला व्यक्ति खराब हो जाता है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे कितना अच्छा करते हैं'. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'पब्लिक मनी मैनेजमेंट प्रोसेस और यह करदाता तक कैसे पहुंचती है'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com