नदी के नीचे से सरपट निकल रही गाड़ियां, इंजीनियरिंग का अजूबा देख हैरान रह गए आनंद महिंद्रा

इंजीनियरिंग का ऐसा ही नमूना देखकर उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी चौंक गए. सड़कों पर ऐसी नायाब इंजीनियरिंग की गई है जिसे देखकर आनंद महिंद्रा ने कंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से ही ये पूछ डाला कि क्या ऐसा भारत में भी संभव है.

नदी के नीचे से सरपट निकल रही गाड़ियां, इंजीनियरिंग का अजूबा देख हैरान रह गए आनंद महिंद्रा

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

इंजीनियरिंग से क्या क्या कमाल हो सकते हैं, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. आए दिन कभी टेक्नॉलॉजी से जुड़े डेवलेपमेंट तो कभी सिविल में की गई कारीगरी लोगों को चौंकाती है. इंजीनियरिंग का ऐसा ही नमूना देखकर उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी चौंक गए. सड़कों पर ऐसी नायाब इंजीनियरिंग की गई है जिसे देखकर आनंद महिंद्रा ने कंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से ही ये पूछ डाला कि क्या ऐसा भारत में भी संभव है. आप भी देखें तो शायद यकीन न कर पाएं कि क्या ऐसी भी कोई सड़क हो सकती है.

नदी में समाई गाड़ियां

ट्विटर पर इस सड़क का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे नीदरलैंड्स का बताया जा रहा है. इस वीडियो को शायद एक नजर में देखकर समझ पाना आसान भी नहीं है. आपको शुरूआत में कुछ गाड़ियां सड़क पर चलती दिखाई देंगी और अचानक गायब हो जाएंगी. फिर आगे से निकलती दिखाई देंगी. बीच में दरअसल एक पुल है. आमतौर पर हर जगह नदी पर पुल बनाया जाता है ताकि आवागमन आसानी से जारी रहे. लेकिन यहां रिवर्स इंजीनियरिंग की बदौलत कमाल कर दिया गया है. यहां नदी पुल पार कर रही है और गाड़ियां उसके नीचे से निकल रही हैं. पहली नजर में ऐसा लगता है कि गाड़ी नदी में समा रही है. लेकिन असल में नदी के नीचे से सड़क गुजर रही है. 

आनंद महिंद्रा का सवाल

ट्वीटर पर अक्सर एक्टिव रहने वाले और दिलचस्प सवाल करने वाले उद्योगपति आनंद महिंद्रा के ट्वीट में भी हैरानी साफ दिखाई दी. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, 'रूको, अरे ये क्या है'.इसके आगे उन्होंने एक इमोजी के साथ सवाल किया है कि, क्या हम ये कर सकते हैं. कुछ और लोगों ने मजेदार कमेंट किए हैं और सवाल किया है कि कभी सुनामी या तूफान आया तो क्या होगा. कुछ यूजर्स को इस खूबसूरत नजारे के बीच भी बारिश के दौरान पानी से भर जाने वाली  सड़कें याद आईं और उन्होंने उसकी इमेजेस शेयर कीं.

भयंकर गर्मी में राहत देगा Sattu Ka Sharbat, दिल्ली में बंगाली दादा पिला रहे हैं Super Desi Drink

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com