दैवीय ध्वनि... उस्ताद ज़ाकिर हुसैन ने तबले पर बजाया भगवान शिव का डमरू और किया शंखनाद, तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में जाकिर हुसैन तबले पर भगवान शिव के डमरू को कुशलतापूर्वक बजा रहे हैं, जिसके साथ ही गणों के शंखनाद की दिव्य ध्वनि उत्पन्न होती है.

दैवीय ध्वनि... उस्ताद ज़ाकिर हुसैन ने तबले पर बजाया भगवान शिव का डमरू और किया शंखनाद, तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

उस्ताद ज़ाकिर हुसैन ने तबले पर बजाया भगवान शिव का डमरू और किया शंखनाद

प्रसिद्ध भारतीय तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन (Indian tabla player Ustad Zakir Hussain) ने अपने अद्वितीय कौशल और आध्यात्मिक संबंध को प्रदर्शित करने वाले एक मंत्रमुग्ध वीडियो से सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया है. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में जाकिर हुसैन तबले पर भगवान शिव के डमरू को कुशलतापूर्वक बजा रहे हैं, जिसके साथ ही गणों के शंखनाद की दिव्य ध्वनि उत्पन्न होती है. वीडियो को इंटरनेट यूजर्स से जमकर सराहना मिल रही है. 

एक सोशल मीडिया यूजर ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर शेयर किए गए वीडियो को कैप्शन दिया, "दिव्य आशीर्वाद से तबले पर पूर्ण महारत." एक अन्य यूजर ने उस्ताद जाकिर की गतिविधियों को "कुशल और कलात्मक" बताते हुए उनकी प्रशंसा की, उनकी प्रतिभा को दैवीय बताया और इस संगीत की तुलना उज्जैन के पवित्र अनुष्ठानों से की.

देखें Video:

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने कहा, "बिल्कुल मंत्रमुग्ध करने वाला," जबकि तीसरे ने भारतीय संस्कृति और संगीत में ज़ाकिर के योगदान पर गर्व व्यक्त किया, उन्हें प्रेरणा के स्रोत के रूप में स्वीकार किया.

ग्रैमी अवार्ड्स में ज़ाकिर हुसैन की हालिया जीत ने संगीत की दुनिया में एक वैश्विक आइकन के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया है. एक ही रात में तीन ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय के रूप में इतिहास रचते हुए, श्री जाकिर ने एनडीटीवी के साथ एक साक्षात्कार के दौरान इस उपलब्धि को भारत के लिए एक ऐतिहासिक क्षण बताया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वर्ष, प्रतिष्ठित ग्रैमी अवार्ड्स ने न केवल टेलर स्विफ्ट और माइली साइरस जैसे मुख्यधारा के कलाकारों को मान्यता दी, बल्कि जाकिर हुसैन और बांसुरी वादक राकेश चौरसिया जैसे प्रसिद्ध संगीतकारों को भी सम्मानित किया. पुरस्कार विजेता ट्रैक "पश्तो" पर उनके सहयोग ने, जिसमें अमेरिकी संगीतकार बेला फ्लेक और एडगर मेयर शामिल थे, उन्हें सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन के लिए प्रशंसा दिलाई, जिससे श्री जाकिर के शानदार करियर में एक और मील का पत्थर जुड़ गया.