लाखों की नौकरी छोड़ UPSC में किया टॉप, IAS टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ने दोस्तों के साथ डांस कर यूं किया सेलिब्रेट

Aditya Shrivastava UPSC Topper Video: दोस्तों के साथ खुशी मनाते यूपीएससी टॉपर 2023 आदित्य श्रीवास्तव का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी खुशी देखते ही बन रही है.

लाखों की नौकरी छोड़ UPSC में किया टॉप, IAS टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ने दोस्तों के साथ डांस कर यूं किया सेलिब्रेट

UPSC IAS Topper Aditya Shrivastava Video: हर साल UPSC के नतीजों के साथ ही इस बेहद मुश्किल परीक्षा को पास करने वाले लोगों की दृढ़ता, मेहनत और संघर्ष के किस्से-कहानियां भी सामने आती हैं. इस दौरान जश्न मनाते परिवार और दोस्तों की खुशियों से भरे वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं. हाल ही में इसी क्रम में यूपीएससी टॉपर 2023 आदित्य श्रीवास्तव का UPSC CSE AIR-1 हासिल करने के बाद खुशियां मनाते हुए वीडियो सामने आया है. वायरल हो रहा यह वीडियो हैदराबाद IPS ट्रेनिंग एकेडमी का है.

यहां देखें पोस्ट

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2023 के इम्तिहान के नतीजे आ गए हैं. कुल 1016 की लिस्ट में आदित्य श्रीवास्तव (UPSC Topper Aditya Srivastava) अव्वल आए हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म में दोस्तों के साथ खुशी मनाते आदित्य श्रीवास्तव के कई वीडियो और फोटो सामने आ रहे हैं. आदित्य श्रीवास्तव से जुड़ा एक वीडियो भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और छत्तीसगढ़ में पोस्टेड बिलासपुर के डीएम IAS अवनीश शरण ने भी शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, टॉपर होने की खुशी.' ये वीडियो हैदराबाद में इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) ट्रेनिंग एकेडमी, हैदराबाद का है, जिसमें आदित्य के दोस्त उन्हें गोद में उठाए आईपीएस मेस से बाहर आते दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो की शुरुआत में हाफ़ टीशर्ट और हाफ़ पैंट में दिखाई दे रहे आदित्य अपने दोस्तों के साथ नजर आ रहे हैं. पहले सब स्तब्ध नजर आते हैं. अगले ही पल सिर पकड़ कर चौंकते हैं और मुस्कुराते दिखाई पड़ते हैं, फिर चार-पांच दोस्त आदित्य को कंधे पर उठाकर कॉरिडोर में जुलूस निकालते नजर आते हैं. आईएएस अवनीश शरण ने एक और ट्विटर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'सिविल सेवा परीक्षा में सफल सभी प्रतिभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं. जो इस बार किसी कारण से सफल नहीं हो पाए, 'प्रारंभिक परीक्षा 2024' की तैयारी में लग जाएं.'

बता दें कि, आदित्य को यूपीएससी सीविल सर्विस एग्जाम 2023 में ऑल इंडिया रैंक 1 मिली है. जानकारी के लिए बता दें कि उत्तरप्रदेश के लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) से पढ़ाई की है. यही से उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई पूरी की है. यही से अच्छे पैकेज पर उनका प्लेसमेंट Goldman Sachs जैसी बड़ी कंपनी में हुआ. 15 महीने नौकरी करने के बाद साल 2020 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद वे UPSC की तैयारी में जुट गए और आखिरकार मेहनत रंग लाई.

ये भी देखें- Vidya Balan: विद्या ने सिद्धार्थ को क्यों कहा 'हां'?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com