Viral: TWITTER पर ट्रेंड कर रहा है UPI, देखते ही देखते सोशल मीडिया पर उमड़ा मीम्स का सैलाब

UPI Trends On Twitter: आज लगभग हर कोई Gpay, Paytm या PhonePe के जरिये ज्यादातर ट्रांजेक्शन करते हैं. आज कोई भी चीज खरीदने के लिए जेब में पैसे होने जरूरी नहीं है, सिर्फ मोबाइल ही काफी है.

Viral: TWITTER पर ट्रेंड कर रहा है UPI, देखते ही देखते सोशल मीडिया पर उमड़ा मीम्स का सैलाब

इंटरनेट पर यूपीआई पेमेंट को लेकर आई मींस की बाढ़, देखें यूजर्स का रिएक्शन

Memes Erupt Over New Charges On UPI Transactions: क्या आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो अपने सभी ट्रांजेक्शन Gpay, Paytm या PhonePe के माध्यम से करते हैं....अगर आपका जवाब हां है, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन मीम्स से रिलेट कर सकते हैं? दरअसल, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की एक नई सिफारिश के मुताबिक, डिजिटल वॉलेट के जरिए 2,000 रुपये से अधिक के ट्रांजेक्शन के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पर एक इंटरचेंज फीस 1 अप्रैल से वसूली जाने वाली है और इसे लेकर डिजीटल ट्रांजेक्शन करने वाले यूजर काफी परेशान हैं, जैसे ही यह नया फरमान आया सोशल मीडिया पर इसे लेकर मींस की बाढ़ सी आ गई.

यूजर्स ने Memes के जरिए जाहिर की नाराज़गी 

इन यूजर ने अपनी बात रखने के ट्विटर को अपना जरिया बनाया. देखते ही हैशटैग #UPIcharges माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ट्रेंड करने लगा. यूजर्स ने इसे लेकर अपनी नाराजगी जताई कि, अब जल्द ही UPI ट्रांजेक्शन पर उनसे एक्स्ट्रा चार्ज वसूला जाएगा. कुछ ने कहा कि, इसके चलते वो अपना पूरा पैसा खो देंगे, क्योंकि वे पूरी तरह से UPI  ऐप पर निर्भर हो गए हैं, लेकिन जरा रुकिए इसमें एक कैच है, जिस पर कई लोगों का ध्यान नहीं गया है, लेकिन इससे पहले कि हम इसके बारे में बताएं आप ट्विटर पर नेटिजन्स के शेयर किए गए मीम्स पर एक नजर डालिए.

यहा देखें पोस्ट

घबराने की नहीं है जरूरत 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चलिए अब आते हैं मुद्दे की बात पर.... आपको कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा, क्योंकि UPI ट्रांजेक्शन पर नया शुल्क केवल उन व्यापारियों (मर्चेंट) पर लागू होगा, जो प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट (PPI) का इस्तेमाल करके 2,000 रुपये से ज्यादा का पेमेंट हासिल करते हैं. UPI का इस्तेमाल करके इंडिविजुअल ट्रांजेक्शन करने वाले इंडिविजुअल यूजर से कोई एडिशनल फीस नहीं वसूली जाएगी, तो यूजर्स को घबराने की कोई जरूरत नहीं. वो 1 अप्रैल के बाद भी टेंशन फ्री होकर UPI ट्रांजेक्शन कर सकते हैं.