नीलामी में 7 करोड़ में बिका मोबाइल का यूनिक नंबर, 22 लाख से शुरू हुई थी बोली, जानिए क्या है खासियत

ये बोली इंडियन करेंसी के अनुसार 22 लाख रु. से शुरू हुई और थोड़ी ही देर में 7 करोड़ रु. तक पहुंच गई. क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि वो नंबर कौन सा था जिसे इतनी बड़ी बोली लगाकर खरीदा गया.

नीलामी में 7 करोड़ में बिका मोबाइल का यूनिक नंबर, 22 लाख से शुरू हुई थी बोली, जानिए क्या है खासियत

7 करोड़ में बिना यूनिक नंबर वाला सिम

अपनी पसंदीदा गाड़ी के लिए खास नंबर (Number Plates) खरीदने की डिमांड तो कई बार सुनी होगी. कई बार किसी खास नंबर के लिए लोग नोटों को भी बड़ी रकम देकर खरीदते हैं. खास मोबाइल नंबर (Phone Numbers) के लिए भी ऐसी होड़ लगी रहती है. जब लोग मुंह मांगी रकम देकर खास मोबाइल नंबर खरीद लेते हैं. लेकिन यह मुंह मांगी रकम कितनी ज्यादा हो सकती है कभी आपने सोचा है? शायद नहीं. दुबई (Dubai) में हाल ही में खास मोबाइल नंबर के लिए बोली लगी. ये बोली इंडियन करेंसी के अनुसार 22 लाख रु. से शुरू हुई और थोड़ी ही देर में 7 करोड़ रु. तक पहुंच गई. क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि वो नंबर कौन सा था जिसे इतनी बड़ी बोली लगाकर खरीदा गया.

इस नंबर के लिए लगी बोली

दुबई में हाल ही में चैरिटी के लिए एक नीलामी आयोजित की गई. जिसमें यूनिक नंबर प्लेट्स, मोबाइल नंबर के लिए बोली लगी. ये कैंपेन दुबई के रूलर और यूएई के वाइस प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतुम ने लॉन्च किया था. जिसमें करीब 10 फैंसी कार नंबर प्लेट और 21 एक्सक्लूसिव मोबाइल नंबर (exclusive mobile numbers) की नीलामी हुई. इसमें सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाला मोबाइल नंबर रहा 058-7777777. खलीज टाइम्स के मुताबिक इस मोबाइल नंबर के लिए बिडिंग शुरू हुई थी करीब 222 लाख रु. से. लेकिन इस कीमत को बढ़ने में बिलकुल देर नहीं लगी. देखते ही देखते इस नंबर की बोली सात करोड़ रु. तक पहुंच गई यानी कि 320000 AED तक.

क्या गजब पैसा है

इस नीलामी के जरिए करीब 86 करोड़ रु. जमा किए गए हैं. बता दें कि पिछले साल इसी तरह की नीलामी में सबसे बड़ी बोली पी 7 नाम की प्लेट के लिए थी. जो करीब 124 करोड़ रु. में नीलाम हुई थी. सात करोड़ में सिम बिकने की खबर वायरल होने के बाद यूजर्स इस पर ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि लोगों के पास कितना गजब पैसा है. एक यूजर ने लिखा कि इसके पास दुनियाभर की दौलत है. लेकिन इसे पता नहीं कि खर्च कैसे करना है.

ये Video भी देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com