मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश में दो पायलट शहीद, धमाके की आवाज 8 किमी तक सुनाई दी, सब दंग हैं

विमान दुर्घटना के बाद भारतीय वायुसेना बिखरे हुए मलबे को इकट्‌ठा करने और घटना की जांच-पड़ताल में लगी हुई है. इस दौरान 100 से ज्यादा जवान और एयरफोर्स अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. इस घटना के कुछ वीडियो सामने आने के बाद ये देखा गया कि घटनास्थल पर विमान के मलबे में आग लगी हुई है.

मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश में दो पायलट शहीद, धमाके की आवाज 8 किमी तक सुनाई दी, सब दंग हैं

भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान के बाड़मेर के भीमड़ा गांव में क्रैश हो गया. इस दुर्धटना में दो पायलट शहीद हो गए. देश और दुनिया में इस खबर को लेकर तहलका मच गई है. लोग मिग 21 एयरक्राफ्ट पर सवाल उठा रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये धमाका बहुत ही जबर्दस्त था. इस धमाके की आवाज़ 8 किमी तक सुनाई दी. साथ ही साथ लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

ट्वीट देखें 

फिलहाल वायुसेना इस घटना की जांच-पड़ताल में लगी हुई है. इस घटना के बाद 100 से ज्यादा जवान और एयरफोर्स अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. 

वीडियो देखें

गांव वालों के अनुसार, हमेशा की तरह लोग इस समय खाना खाकर सोने जा रहे थे, तभी आसमान से आग के गोले दिखाई दिए, जिसके बाद धमाकों की आवाज़ सुनाई दी. दुर्घटना स्थल पर पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने बताया कि मलबा पूरा भरा पड़ा हुआ है. देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख व्यक्त किया है.

देखें ट्वीट

इस विमान दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए वायु सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है. साथ ही, जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति शोक संवेदना जताई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से हादसे को लेकर बातचीत की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com