अमेरिका के लोगों को गुमराह करने के लिए बनाए गए थे 486 अकाउंट, ट्विटर ने लिया ये एक्शन

ईरान और रूस के 284 खातों को निलंबित करने के बाद ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसने इस तरह के अतिरिक्त 486 खातों पर रोक लगा दी है.

अमेरिका के लोगों को गुमराह करने के लिए बनाए गए थे 486 अकाउंट, ट्विटर ने लिया ये एक्शन

ईरान और रूस के 284 खातों को निलंबित करने के बाद ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसने इस तरह के अतिरिक्त 486 खातों पर रोक लगा दी है, जो मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका, ब्रिटेन और अमेरिका में लोगों को गुमराह करने के लिए बनाए गए थे. ट्विटर ने कहा, "बीते सप्ताह हमारे रोक लगाने की शुरुआत के बाद से हमने अपनी जांच जारी रखी, और इन नेटवर्क को समझने के लिए कदम बढ़ा रहे हैं."

लड़की ने हाथ से किया कुछ ऐसा कमाल, देखते रह गए लोग, देखें Viral Video

ट्विटर ने एक बयान में कहा, "इसके अतिरिक्त हमने अतिरिक्त 486 खातों पर रोक लगा दी है, जो बीते सप्ताह बनाई गई नीतियों का उल्लंघन कर रहे थे. इस तरह से कुल संख्या 770 हो गई है."

रोक लगाए गए 770 खातों में से 100 से कम ने अमेरिका में होने का दावा किया है और इसमें ज्यादातर विभाजनकारी सामाजिक टिप्पणी को साझा कर रहे थे.

फेसबुक ने रूस-ईरान से जुड़े 652 अकाउंट हटाये, ट्विटर ने 284 अकाउंट किये बंद


ट्विटर सेफ्टी ने एक ट्वीट में कहा, "ये 100 औसतन 867 बार ट्वीट करते थे, इन्हें 1,268 खाते फालो करते थे और इन्हें बने एक साल से कम समय हुआ है." बीते सप्ताह फेसबुक व ट्विटर ने ईरान व रूस में बने सैकड़ों खातों को हटा दिया था. फेसबुक ने अप्रामाणिक होने की वजह से 652 पेजों, समूहों व खातों को हटा दिया.

(इनपुट-आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com