हंस ने ठप कर दी पूरी रेलवे लाइन, मजे से पटरी पर टहलता रहा पक्षी, खड़ी रही ट्रेन, इंतजार करते रहे यात्री

हाल ही में एक अकेले हंस के चक्कर में पूरी रेलवे लाइन ठप हो गई हो और यात्रियों से भरी ट्रेन रोकनी पड़ गई. सोशल मीडिया पर इस वक्त का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

हंस ने ठप कर दी पूरी रेलवे लाइन, मजे से पटरी पर टहलता रहा पक्षी, खड़ी रही ट्रेन, इंतजार करते रहे यात्री

Swan Viral Video: आपने ऐसे कई मामले देखे या सुने होंगे, जिसमें यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन (Train) रोकी होगी. हाल ही में एक ऐसा ही मामला इंटरनेट पर चर्चा में है, जहां एक अकेले हंस (Swan) के चक्कर में पूरी रेलवे लाइन (Railway Line) ठप हो गई हो और यात्रियों से भरी ट्रेन रोकनी पड़ गई. सोशल मीडिया पर इस वक्त का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं.

आराम से ट्रैक पर घूमता रहा हंस (royal swan who blocks train in london)

दरअसल, लंदन में एक ट्रेन 15 मिनट तक रुकी रही, क्योंकि ट्रेन की पटरियों पर एक हंस घूम रहा था, जिसके चलते यात्रियों से भरी ट्रेन की रफ्तार थम गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन के उपनगर बिशप स्टॉर्टफोर्ड स्टेशन पर एक अकेले हंस ने यात्रियों से भरी ट्रेन रोक दी. बताया जा रहा है कि, एक हंस ट्रैक पर आराम से घूम रहा था, जिसे देखकर पायलट ने मजबूरन ट्रेन को रोक लिया. इस दौरान कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

यहां देखें वीडियो

हंस को न हटाने के पीछे की वजह (Swan on track)

बताया जा रहा है कि, हंस लगभग 15 मिनट तक पटरियों पर ही घूमता रहा. इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्री हंस के हटने का इंतजार करते रहे. रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन तब तक नहीं चली, जब तक हंस पटरियों से उड़ नहीं गया. हंस के पटरियों पर घूमने के वीडियो को देखकर कई लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि, आखिर हंस को उठाकर साइड क्यों नहीं किया गया. दरअसल, ऐसा न करने के पीछे की भी एक वजह है. बता दें कि, हंस को लेकर लंदन में एक कानून है. दरअसल, चिह्नित हंस क्राउन की संपत्ति माने जाते हैं, जिस वजह से उन्हें कोई छू नहीं सकता. इस पर केवल क्रांउन प्रिंस का ही हक है. इस तरह यह हंस एक शाही हंस था, जिस कारण इनके साथ कोई भी छेड़खानी नहीं करना चाहता था.

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट (royal swan viral video)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो rt नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. सात दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 16 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि एक लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'दफ्तर में देर से आने की वजह पूछने पर क्या कहूंगा.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'और ये भारत में गाय को सम्मान दिए जाने पर हंसते हैं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'अगर ये मुंबई लोकल होती तो हंस कब का उड़ चुका होता.'