जंगल में बाघ और तेंदुए को एकसाथ देखकर शोर मचाने लगे टूरिस्ट और फिर जो हुआ, वो नहीं होना चाहिए

वीडियो ने इस बात पर चर्चा छेड़ दी है कि वन्यजीवों की खोज के दौरान सफारी जाने वालों को किस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए.

जंगल में बाघ और तेंदुए को एकसाथ देखकर शोर मचाने लगे टूरिस्ट और फिर जो हुआ, वो नहीं होना चाहिए

जंगल में बाघ और तेंदुए को एकसाथ देखकर शोर मचाने लगे टूरिस्ट

एक बाघ (Tiger) और एक तेंदुए (Leopard) को देखने के बाद पर्यटकों की प्रतिक्रिया कैसी रही, इसके एक वीडियो ने इस बात पर चर्चा छेड़ दी है कि वन्यजीवों की खोज के दौरान सफारी जाने वालों को किस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए. वीडियो में पर्यटकों को दो बड़ी बिल्लियों को एक-दूसरे पर झपटते हुए देखने के बाद चीखते-चिल्लाते दिखाया गया है.

वीडियो को इंस्टाग्राम पेज @shareyoursafari पर शेयर किया गया है, जिसे पेज पर मौजूद बायो के अनुसार एक ट्रैवल कंपनी द्वारा प्रबंधित किया जाता है. क्लिप को एक कैप्शन के साथ शेयर किया गया है जिसमें लिखा है, "आज रणथंभौर में बाघ बनाम तेंदुआ".

एक वाहन के अंदर से लिया गया वीडियो शुरू में पेड़ों से घिरा एक क्षेत्र दिखाता है. जैसे ही कार पीछे लौटती है, कुछ लोगों को 'बस, बस' चिल्लाते हुए सुना जाता है. जल्द ही, उनकी उत्तेजित चीखों का कारण स्पष्ट हो जाता है - कि वहां एक बाघ और एक तेंदुआ है.

बड़ी बिल्लियां एक-दूसरे पर इस तरह से झपट्टा मारती हुई दिखाई देती हैं जिससे ऐसा लगता है जैसे वे लड़ नहीं रहे हैं बल्कि खेल रहे हैं. पूरे वीडियो में एक चीज़ लगातार बनी रहती है- पर्यटकों की चिल्लाहट.

देखें Video:

वीडियो कुछ दिन पहले पोस्ट किया गया था. तब से अब तक इसे करीब 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. पोस्ट को लगभग 7 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए तरह-तरह के कमेंट किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया, “ये सभी लोग बैकग्राउंड में चिल्ला रहे हैं. यह भयानक है! बेचारे जानवर,'' दूसरे ने लिखा, “ऐसे पर्यटकों को चिड़ियाघरों में जाना चाहिए, न कि जंगली प्रकृति सफारी में. वे कैसा हंगामा और अशांति का प्रदर्शन कर रहे हैं.'' तीसरे ने कहा, "सभी पर्यटक इतना बुरा व्यवहार क्यों करते हैं." चौथे ने लिखा, “भयानक व्यवहार. ये लोग सफारी के दौरान अपना मुंह बंद क्यों नहीं रख सकते,'' पांचवें ने लिखा, "हास्यास्पद. लोग चीखना बंद क्यों नहीं कर सकते.'' इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.