बुजुर्ग महिलाओं के रस्सी कूदने का यह Video आपको भी कर देगा इम्प्रेस, देखिए कैसे इस उम्र में भी ये महिलाएं ले रहीं खेल का मजा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो की खूब चर्चा हो रही है. इस वीडियो में कुछ बुजुर्ग महिलाएं रस्सी कूद रही है. इन महिलाओं को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनकी उम्र 60 साल से ज्यादा होगी. इस उम्र में भी खेल के प्रति इनका रुझान देखने लायक है.

बुजुर्ग महिलाओं के रस्सी कूदने का यह Video आपको भी कर देगा इम्प्रेस, देखिए कैसे इस उम्र में भी ये महिलाएं ले रहीं खेल का मजा

Video: उम्र के इस पड़ाव में भी महिलाओं की जिंदादिली देखकर खुश हो जाएगा आपका मन

खेलने की कोई उम्र नहीं होती. यह आपको फिट रखता है और समय बिताने का सबसे अच्छा माध्यम है. ऐसे ही एक वीडियो की इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. इस वीडियो में कुछ बुजुर्ग महिलाएं रस्सी कूद रही हैं. इन महिलाओं के बाल सफेद हो चुके हैं. इन महिलाओं को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनकी उम्र 60 साल से ज्यादा होगी. इस उम्र में भी खेल के प्रति इनका रुझान देखने लायक है.

यहां देखें वीडियो

गुड न्यूज मूवमेंट नाम के एक ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा है, 'जंप करते हुए का वीकेंड ऐसा होता है. इसे देखकर शायद आपको भी उतनी ही खुशी होगी, जितनी इन बुजुर्ग महिलाओं को रस्सी कूदते समय हुए हो रही है. मैं तो इंप्रेस हो गया'.

मनपसंद बीट्स पर तोते ने खूब दिखाए लटके-झटके, क्या आपने देखा है ऐसा डांसिंग तोता

वीडियो में क्या है?

50 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि दो महिलाओं ने रस्सी पकड़ रखी है और दो अन्य महिलाएं साइड में खड़ी है, जो रस्सी कूदने के लिए तैयार हैं. इनमें से एक महिला आगे बढ़ती है और रस्सी कूदना शुरू कर देती है. पांच बार जंप करने के बाद छठवें जंप में वो आउट हो जाती हैं और हंसते हुए पीछे हट जाती हैं. अब दूसरी महिला रस्सी कूदने के लिए आगे बढ़ती हैं और 25-26 बार जंप करती हैं.

राजस्थान में देखते ही देखते जमीन में समा​​​ गए 5 लोग, देखिए दिल दहला देने वाला Video

एक्सरसाइज का एक बेहतरीन रूप

इस उम्र में भी महिलाओं का रस्सी कूद के एन्जॉय करना लोगों को प्रभावित कर रहा है. कमेंट में हार्ट का इमोजी बनाकर लोग अपनी भावनाओं के व्यक्त कर रहे हैं. वैसे रस्सी कूदने के कई फायदे हैं. ये एक्सरसाइज का एक बेहतरीन रूप है और यहां तक कि एक कंडीशनिंग टूल भी है. इसके लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं होती है और यह कम समय में जबरदस्त लाभ प्रदान करता है.

अजय देवगन द कपिल शर्मा शो में मौजूद रहे और वे अकेले नहीं थे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com