इस सुल्तान के पास है 600 रॉल्स रॉयस समेत कई सोने की गाड़ियां, महल में भी लगे हैं सोने

यूं तो इस धरती पर कई अमीर लोग मौजूद हैं, मगर ब्रुनेई देश के सुल्तान की बात ही कुछ और है.  ब्रुनेई (Brunei) के सुल्तान का नाम हसनल बोलकिया (Hassanal Bolkiah) है. उनकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर सुल्तानों में होती है.

इस सुल्तान के पास है 600 रॉल्स रॉयस समेत कई सोने की गाड़ियां, महल में भी लगे हैं सोने

यूं तो इस धरती पर कई अमीर लोग मौजूद हैं, मगर ब्रुनेई देश के सुल्तान की बात ही कुछ और है.  ब्रुनेई (Brunei) के सुल्तान का नाम हसनल बोलकिया (Hassanal Bolkiah) है. उनकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर सुल्तानों में होती है. सुल्तान बहुत ही शानदार ज़िंदगी जीते हैं. एक समय सुल्तान1980 तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स हुआ करते थे. लोग उनके बारे में जानने को लेकर काफी उत्सुक रहते थे. वर्तमान में हसनल बोलकिया की संपत्ति 14,700 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. एक रिपोर्ट के मुताबिर, उनकी कमाई का सबसे बड़ा जरिया तेल का भंडार व प्राकृतिक गैस है. ब्रुनेई के इस सुल्तान की कहानी बहुत निराली है.

एक जानकारी के मुताबिक, ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया के पास 600 रॉल्स रॉयस, 300 फेरारी गाड़ियां समेत 7000 लग्जरी कारें हैं.

q10j55ko

 सुल्तान हसनल बोलकिया (Hassanal Bolkiah) जिस महल में रहते हैं, उसमें सोने जड़े हैं.

jfir4q6o

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हसनल बोलकिया (Hassanal Bolkiah) के महल इस्ताना नुरुल इमान पैलेस की कीमत 2550 करोड़ रुपये से भी अधिक है. महल में 1700 से अधिक कमरे हैं, जबकि 257 बाथरूम और पांच स्विमिंग पूल हैं. महल में गाड़ियां रखने के लिए 110 गैरेज के अलावा 200 घोड़ों के लिए वातानुकूलित अस्तबल भी हैं.