IAS बनने के लिए सड़कों पर समोसा बेच रहा ये दिव्यांग, कहानी सुन पसीज उठेगा दिल, आपको भी मिलेगी प्रेरणा

ये कहानी एक दिव्यांग शख्स (specially-abled man) की है, जो आईएएस अधिकारी (IAS officer) बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए सड़कों पर समोसा बेचता है.

IAS बनने के लिए सड़कों पर समोसा बेच रहा ये दिव्यांग, कहानी सुन पसीज उठेगा दिल, आपको भी मिलेगी प्रेरणा

IAS बनने के लिए सड़कों पर समोसा बेच रहा ये दिव्यांग

कई बार हमें ऐसी कहानियां सुनने को मिलती हैं, जो हमें प्रेरित करती हैं. अक्सर देखा जाता है कि लोग आर्थिक तंगी की वजह से वो नहीं कर पाते जो वो करना चाहते हैं. लेकिन, कुछ लोग इतने मेहनती होते हैं कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही शख्स की कहानी वायरल हो रही है, जो आपके दिल को छू लेगी और आपको प्रेरणा भी देगी.

ये कहानी एक दिव्यांग शख्स (specially-abled man) की है, जो आईएएस अधिकारी (IAS officer) बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए सड़कों पर समोसा बेचता है. फूड ब्लॉगर गौरव वासन (food blogger Gaurav Wasan) द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में नागपुर (Nagpur) के सूरज नाम के एक शख्स को दिखाया गया है. जिसकी कहानी अब ऑनलाइन वायरल हो रही है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को गौरव वासन के YouTube Swad Official नाम के पेज ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. क्लिप में सूरज को अपनी व्हीलचेयर पर 15 रुपये प्रति प्लेट के हिसाब से समोसा बेचते हुए देखा जा सकता है. शख्स ने खुलासा किया कि उसने नागपुर विश्वविद्यालय से बीएससी की पढ़ाई पूरी की थी, लेकिन उसे अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही थी. इसलिए, उन्होंने कुछ पैसे कमाने और आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए समोसा बेचने का फैसला किया.

सूरज दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक समोसा बेचता है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "वह सिविल सर्विसेज की पढ़ाई के लिए समोसा बेचता है. आइए उसकी मदद करें."

देखें Video:

सोशल मीडिया यूजर्स ने सूरज के जज्बे को सलाम किया और कमेंट सेक्शन में उनकी तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "उन्हें और हिम्मत मिले." दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "अपनी अक्षमता से अपनी आकांक्षाओं को प्रभावित नहीं करने देने के लिए प्रेरणादायक."

देखें: मध्य प्रदेश के मंत्री ने छात्रों के साथ खेली कबड्डी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com