मास्क न पहनने वालों को कड़ी सज़ा देती है यह मशीन, लोग बोले- "भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत", देखें VIDEO

हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मशीन यह सुनिश्चित करती है कि कोई कोरोना के निमय न तोड़े. हर्ष गोयनका चाहते हैं कि इन मशीनों को हर क्रॉसिंग पर लगाया जाए.

मास्क न पहनने वालों को कड़ी सज़ा देती है यह मशीन, लोग बोले-

मास्क न पहनने वालों को कड़ी सज़ा देती है यह मशीन.

नई दिल्ली:

कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते भारत  (India) में तबाही का मंज़र देखने को मिला. कई लोगों ने कोरोना की वजह से अपनों को हमेशा के लिए खो दिया. कोरोना के खतरे से सुरक्षित रहने के लिए भारत सरकार (Indian Governemnt) शुरुआत से ही कई निमय बना चुकी है और लोगों से उनका पालन करने की भी लगातार अपील कर रही है. लेकिन फिर भी हमारे बीच कई ऐसे लोग हैं, जो निमयों का पालन नहीं करते. लॉकडाउन के समय भी ऐसे कई किस्से सामने आए, जब लोग कोरोना नियमों (Corona Rules) की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए. ऐसे में अब उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) एक खास आइडिया लेकर आए हैं, जिससे ये यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई कोरोना के नियम न तोड़ पाए. 

हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मशीन यह सुनिश्चित करती है कि कोई कोरोना के निमय न तोड़े. हर्ष गोयनका चाहते हैं कि इन मशीनों को हर क्रॉसिंग पर लगाया जाए.

 वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लड़के सामने से चलकर आ रहे होते हैं. आगे वाले लड़के ने मास्क पहना हुआ है, जबकि पीछा वाला लड़का बिना मास्क के है. 

दोनों लड़के जब थोड़ी आगे आते हैं तो वहां एक मशीन लगी होती है. यह मशीन उस लड़के को तो निकलने देती है, जिसने मास्क पहना होता है. लेकिन जो लड़का बिना मास्क के होता है, मशीन उसके आगे आते ही रास्ता ब्लॉक कर देती है और ज़ोर से उसके सिर पर मारकर सज़ा देती है. 

हर्ष गोयनका ने इस खास वीडियो को शेयर कर लिखा है, "इन्हें हर क्रॉसिंग पर लगाए जाने का सुझाव देता हूं."

11 सेकेंड की इस वीडियो पर अब तक 20 हजार से ज्यादा व्यूज़ आ चुके हैं. वीडियो को हर्ष गोयनका से पहले एक ट्विटर  यूजर डॉ शक्ति चौहान ने शेयर किया था. 

लोग इस आइडिया की खूब सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "जो मास्क नहीं पहनते उन सब लोगों के साथ ऐसा होना चाहिए. वो इसके हकदार हैं."

एक यूजर ने लिखा, "मास्क न पहनने वालों को इस इलाज की जरूरत है."
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com