कभी देखा है पक्षी का ऐसा शातिर दिमाग, बिना किसी की मदद के खोल ली डस्टबिन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कॉकटू के इस वीडियो को देखकर लोग हैरत में पड़ गए हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये पक्षी डस्टबिन पर बैठा हुआ नजर आ रहा है. डस्टबिन का ढक्कन बंद है और ऊपर से बड़ी सी ईंट रखी हुई है.

कभी देखा है पक्षी का ऐसा शातिर दिमाग, बिना किसी की मदद के खोल ली डस्टबिन

अपने घर के कूड़े को डस्टबिन में डालने के लिए आप अक्सर उसका ढक्कन जरूर खोलते होंगे, लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि घर के डस्टबिन का ढक्कन पक्षी भी आसानी से खोल सकते हैं तो जाहिर है आपको ये सुनकर हैरानी होगी. तो आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें एक पक्षी बिना किसी की मदद लिए डस्टबिन का ढक्कन खोलता हुआ दिखाई दे रहा है. ये पक्षी और कोई नहीं बल्कि कॉकटू हैं  जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. तो चलिए वीडियो पर नजर डालते हैं और देखते हैं कि आखिर इस पक्षी ने मुश्किल काम को कैसे किया और क्यों. 

कभी देखा है पक्षी का ऐसा शातिर दिमाग 

 सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कॉकटू के इस वीडियो को देखकर लोग हैरत में पड़ गए हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये पक्षी डस्टबिन पर बैठा हुआ नजर आ रहा है. डस्टबिन का ढक्कन बंद है और ऊपर से बड़ी सी ईंट  रखी हुई है. ऐसे में यह पक्षी लगातार इस उधेड़बुन में लगा हुआ दिखाई दे रहा है कि आखिर इस ईंट को कैसे हटाया जाए. वीडियो में आगे जो हुआ उसे देखकर आप इसकी चालाकी पर फिदा हो जाएंगे. बड़ी ही क्लेवर्नेस के साथ ये पक्षी ईंट को चोंच से आगे बढ़ाते हुए खिसकाता  है और फिर जमीन पर धक्का देकर गिरा देता है. इसके बाद बड़ी ही आसानी से कॉकटू  ने अपनी चोंच से डस्टबिन का ढक्कन खोला और खाने की तलाश में उसके अंदर घुस गया. ये वीडियो उस घर के मालिक के घर में लगे कैमरे का है जो लगातार कॉकटू के इस करतूत से परेशान हो गया था. 

मालिक ने पक्षी पर नज़र रखने के लिए लगाया कैमरा 

 सोशल मीडिया पर इस चालाक पक्षी के जबरदस्त वीडियो को संतोष सागर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.  वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'इंसान कितना भी समझदार हो, वो किसी से कम नहीं होता'. जाहिर है लोग अपने घर पर सीसीटीवी कैमरे अपनी सिक्योरिटी और चोरों पर निगरानी रखने के लिए लगाते हैं. ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को पक्षी से परेशान होकर कैमरे लगाने की जरूरत पड़ी हो तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस हद तक परेशान हो गया होगा. हालांकि सोशल मीडिया पर इस पक्षी की क्रिएटिविटी और शातिर दिमाग की नेटिजंस जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com