सीखने की कोई उम्र नहीं होती है, 87 साल की उम्र में दादी ने हासिल की दूसरी Masters Degree

वरथा शन्मुगनाथन की इस उपलब्धि की तारीफ़ कनाडाई नेता Vijay Thanigasalam भी कर रहे हैं. उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में वो वरथा का गुणगान कर रहे हैं. वो कह रहे हैं कि अगर पढ़ाई का जज्बा है तो कुछ भी संभव हो सकता है. वरथा हमारे लिए प्रेरणा हैं.

सीखने की कोई उम्र नहीं होती है, 87 साल की उम्र में दादी ने हासिल की दूसरी Masters Degree

कनाडा की एक 87 साल की बुज़ुर्ग महिला ने दुबारा मास्टर्स डिग्री हासिल कर एक इतिहास रच दिया है. हमलोगों को हमेशा लगता है कि सभी काम एक उम्र तक ही करनी चाहिए. कहा जाता है कि उम्र तो महज एक संख्या है. अगर आपके दिल में जज्बा है तो आप इतिहास रच सकते हैं और दूसरों के लिए प्रेरणा. कनाडा की रहने वाली वरथा शन्मुगनाथन (Varatha Shanmuganathan) ने योर्क यूनिवर्सिटी से दूसरी मास्टर्स डिग्री हासिल कर ली है. यह अपने आप में एक प्रेरक खबर है. सोशल मीडिया पर उनकी उपलब्धि वायरल हो रही है.

देखें वीडियो

दरअसल, वरथा शन्मुगनाथन भारत की रहने वाली हैं. यहीं से उनकी पढ़ाई की शुरुआत हुई थी. इसके बाद यूनिवर्सिटी ऑफ सीलॉन से उन्होंने डिप्लोमा किया. यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से अपनी पहली मास्टर्स डिग्री हासिल करने के लिए उन्होंने काफ़ी मेहनत की. यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन के बिरबेक कॉलेज से उन्होंने पहली मास्टर्स डिग्री हासिल की. 2004 में वो कनाडा शिफ़्ट हो गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरथा शन्मुगनाथन की इस उपलब्धि की तारीफ़ कनाडाई नेता Vijay Thanigasalam भी कर रहे हैं. उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में वो वरथा का गुणगान कर रहे हैं. वो कह रहे हैं कि अगर पढ़ाई का जज्बा है तो कुछ भी संभव हो सकता है. वरथा हमारे लिए प्रेरणा हैं. हमें गर्व है कि वो हमारे देश में मौजूद हैं.