फोटो में 208 के अलावा भी छिपा एक अलग नंबर, नहीं बता पाए, तो समझिए आपकी आंखें हैं कमज़ोर

तस्वीर में हर जगह आपको एक ही अंक लिखा नजर आएगा जो है 208. जिसके लिए आपकी चुनौती ये है कि इस तस्वीर में आपको ढेर सारे 208 के बीच में एक अलग नंबर खोजना है.

फोटो में 208 के अलावा भी छिपा एक अलग नंबर, नहीं बता पाए, तो समझिए आपकी आंखें हैं कमज़ोर

फोटो में 208 के अलावा भी छिपा एक अलग नंबर, नहीं बता पाए, तो समझिए आपकी आंखें हैं कमज़ोर

ptical Illusion: ऑप्टिकल एल्यूज़न (Optical Illusion) हों या फिर दिमाग को नचा देने वाली पहेली, अगर एक बार इन्हें सॉल्व करने बैठ गए तो जब तक वो हल न हो जाए, उठने का मन नहीं करता. वैसे ये सिर्फ समय काटने का साधन ही नहीं हैं बल्कि इससे ये भी पता चलता है कि आपका माइंड कितना शार्प है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी Brain Teaser और ऑप्टिकल एल्यूज़न तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिनमें कई बार तस्वीरों में कुछ ढूंढ निकालना होता है तो कभी गणित के नंबर्स उलझा देते हैं. इस बार जो पहेली वायरल हो रही है, उसमें ढेर सारे 208 के बीच आपको एक अलग अंक खोजना है और बताना है कि वो क्या है और कहां है?

Can you spot the different digit: इस नीली सफेद तस्वीर में आपको ढेर सारे एक जैसे अंक नजर आ रहे होंगे. तस्वीर में हर जगह आपको एक ही अंक लिखा नजर आएगा जो है 208. जिसके लिए आपकी चुनौती ये है कि इस तस्वीर में आपको ढेर सारे 208 के बीच में एक अलग नंबर खोजना है. मुश्किल ये है कि उस डिफरेंट नंबर को खोजना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अगर आप तस्वीर में उस डिफरेंट नंबर को खोजने की कोशिश करेंगे भी तो आपकी आंखे और दिमाग चकारा जाएगा. ऐसे में अगर आप खुद को इंटेलीजेंट मानते हैं तो बताइए की तस्वीर में 208 के अलावा कहां छुपी है वो डिफरेंट डिजिट?

8h9bbd38
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेज़ नज़र और शातिर दिमाग वालों के लिए भी नंबर की तलाश वाली ये चुनौती आसान नहीं होगी. फिर भी जो लोग पूरे धैर्य और लगन से इस नीली, सफेद तस्वीर में छुपी चुनौती को सुलझाने में जुटे रहे हैं उन्हें सफलता मिल ही गई. अगर आप अब भी कंफ्यूज़न में ही हैं तो बता देते हैं कि तस्वीर में वो डिफरेंट नंबर है 280. जो आप ऊपर दी गई तस्वीर में देख सकते हैं.