आपने गोद नहीं लिया है, नौकरी दी है... हर्ष गोयनका ने शेयर किया HR इंटरव्यू का फनी Video

श्रद्धा एक काल्पनिक परिदृश्य का वर्णन करती है जहां एक तकनीकी पेशेवर संभावित नौकरी के अवसर के लिए साक्षात्कार के लिए बैठा है.

आपने गोद नहीं लिया है, नौकरी दी है... हर्ष गोयनका ने शेयर किया HR इंटरव्यू का फनी Video

आपने गोद नहीं लिया है, नौकरी दी है... हर्ष गोयनका ने शेयर किया HR इंटरव्यू का फनी Video

तकनीकी दिग्गजों द्वारा दुनिया के हर कोने में कार्यालयों में बड़े पैमाने पर छंटनी (massive layoffs) की घोषणा के बाद नौकरी के मोर्चे पर वैश्विक परिदृश्य खराब स्थिति में है. हजारों कर्मचारियों को नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस दिया गया था और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कर्मचारियों द्वारा अपनी परेशान करने वाली कहानियों को शेयर करने वाले पोस्ट की बाढ़ आ गई थी.

जबकि कुछ लोगों ने बताया कि कैसे काम पर रखने के एक महीने के भीतर उन्हें निकाल दिया गया, कई ने लिखा कि कैसे मातृत्व अवकाश पर महिला कर्मचारियों को भी अल्प सूचना पर निकाल दिया गया. और हम उन वरिष्ठ कर्मचारियों के बड़े वर्ग में भी नहीं जा रहे हैं जिन्होंने कंपनी को अपने करियर के 20 साल से अधिक समय दिया है.

अब, श्रद्धा नाम की एक कंटेंट क्रिएटर के एक वीडियो ने इंटरनेट की दिलचस्पी को बढ़ा दिया है. यह वीडियो इतना ऑन-पॉइंट है कि उद्योगपति हर्ष गोयनका (industrialist Harsh Goenka) ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर वीडियो शेयर किया.

क्लिप में, श्रद्धा एक काल्पनिक परिदृश्य का वर्णन करती है जहां एक तकनीकी पेशेवर संभावित नौकरी के अवसर के लिए साक्षात्कार के लिए बैठा है. एचआर के साथ तकनीकी विशेषज्ञ की बातचीत उन हताशा और संकट को चित्रित करती है जो उन सभी लोगों में व्याप्त है जो अपनी नौकरी खो चुके हैं.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोस्ट को 145k से अधिक बार देखा गया और कई प्रतिक्रियाएं मिलीं. कई लोगों ने बताया कि उन्होंने छंटनी किए गए कर्मचारियों की स्थिति को आश्चर्यजनक रूप से कैप्चर किया है. अभिनेता रितेश देशमुख ने भी वीडियो की तारीफ की.