प्रत्याशी के चुनावी वादे सुन हैरान हुआ IPS, चांद पर 100 दिन की छुट्टियां और युवाओं को एक करोड़ रुपये

Tamil Nadu Election 2021: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में निर्दलीय प्रत्याशी थुलम सर्वानन (Thulam Saravanan) ने जनता से ऐसे चुनावी वादे किए, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. उनकी वादों की सूची में चांद की यात्रा भी शामिल है.

प्रत्याशी के चुनावी वादे सुन हैरान हुआ IPS, चांद पर 100 दिन की छुट्टियां और युवाओं को एक करोड़ रुपये

प्रत्याशी के ऐसे चुनावी वादे: चांद पर 100 दिन की छुट्टियां और युवाओं को एक करोड़ रुपये

Tamil Nadu Election 2021: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में निर्दलीय प्रत्याशी थुलम सर्वानन (Thulam Saravanan) ने जनता से ऐसे चुनावी वादे किए, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक मिनी हेलीकॉप्टर, हर घर के लिए एक करोड़ रुपये, शादियों के लिए सोने के गहने, तीन मंजिला घर. निर्दलीय प्रत्याशी थुलम सर्वानन (Thulam Saravanan) की वादों की सूची में चांद की यात्रा भी शामिल है. उनके चुनावी वादों को सुनकर आईपीएस ऑफिसर अरुण बोथरा (IPS Officer Arun Bothra) भी हैरान रह गए हैं. 

थुलम सर्वानन एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं जो 6 अप्रैल को तमिलनाडु के मदुरै साउथ सीट निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके घोषणापत्र और उसके बाहरी वादों ने निश्चित रूप से उस निर्वाचन क्षेत्र में ध्यान आकर्षित किया है जहां 13 और उम्मीदवार हैं. 

चुनावी वादों को पढ़कर आईपीएस ऑफिसर अरुण बोथरा ने लिखा, 'मुझे इस उम्मीदवार में एक अलग स्तर की ईमानदारी दिखती है.'

apou7uag

33 वर्षीय पत्रकार से उम्मीदवार बने थुलम सर्वानन ने एनडीटीवी से कहा, 'मेरा उद्देश्य राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त में फंसते लोगों के खिलाफ जागरूकता बढ़ाना है. मैं चाहता हूं कि वे अच्छे उम्मीदवार चुनें जो साधारण विनम्र लोग हैं.' उनका चुनाव चिन्ह भी एक कूड़ेदान है.

दूसरे शब्दों में, नेता जो लम्बे वादें करते हैं और लोग उसमें फंस जाते हैं. उनको कुछ नहीं मिलता. उन्होंने मैसेज दिया, 'यदि आप उन वादों में फंसना चाहते हैं, जो कभी नहीं मिल सकते हैं, तो आप अपने वोटों को कूड़ेदान में फेंक सकते हैं.'

थुलम सर्वानन अपनी गरीब माता-पिता के साथ रहते हैं. उन्होंने अपने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 20 हजार रुपये पैसे उधार में लिए हैं. उन्होंने राजनीतिक दलों को "राजनीति को एक पैसे के स्पिनर में बदल दिया" और लोगों के कल्याण की अनदेखी के लिए नारे लगाए. उन्होंने कहा, 'सत्ता में रहते हुए, वे कृषि प्रदान करने, या स्वच्छ हवा या इंटरलिंक नदियों को सुनिश्चित करने के लिए रोजगार प्रदान करने के लिए काम नहीं करते हैं. केवल चुनाव के समय के दौरान वे लोगों को पैसे देने का लालच देते हैं और उन्हें ठीक से फैसला नहीं करने देते हैं.'

सर्वानन के वादे:
*
हर वोटर को देंगे एक-एक आईफोन मुफ्त
* हर घर को 20 लाख तक की कार और छोटा हेलीकॉप्टर
* क्षेत्र को ठंडा करने के लिए 300 फीट ऊंचा बर्फ का पहाड़
* हर युवा को बिजसनेस शुरू करने के लिए 1 करोड़ रुपये
* चांद पर 100 दिनों की छुट्टियां
* परिवार को तीन मंजिला मकान के साथ स्वीमिंग पूल
* हर लड़की की शादी में 800 ग्राम सोना

सत्तारूढ़ AIADMK ने तीसरे कार्यकाल के लिए, मुफ्त वाशिंग मशीन, गृहिणियों को 1,500 का मासिक भुगतान, हर परिवार के लिए छह मुफ्त सिलेंडर और दूसरों के बीच हर परिवार के लिए एक सरकारी नौकरी का वादा किया है. 

मुख्य प्रतिद्वंद्वी डीएमके है, जो 10 साल से सत्ता से बाहर है. उन्होंने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये कम और डीजल में 4 रुपये कम करने का वादा किया है. इंटरनेट के साथ फ्री टैब और स्टूडेंट लोन देने का वादा किया है.

कमल हासन के एमएनएम ने गृहिणियों को सैलेरी देने का विचार किया है. उन्होंने हर महीने 3 हजार रुपये देने का वादा किया है. सभी घरों में इंटरनेट के साथ मुफ्त कंप्यूटर और 50 लाख नौकरियां देने का वादा किय है.


अतीत में, द्रविड़ कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने वोटों की होड़ के दौरान मुफ्त रंगीन टीवी, लैपटॉप और मिक्सर ग्राइंडर भी दिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सर्वानन का कहना है कि कैम्पेन के लिए उनके पास पैसे नहीं है. मैसेज पहुंचाने के लिए उन्होंने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद मांगी है. उन्होंने कहा, 'मेरा व्हाट्सएप संदेश वायरल हो गया है और लोग मेरे लंबे वादों और इसके पीछे के बारे में सोच रहे हैं. यह मेरी जीत है, हालांकि मैं नहीं जीत सकता.'