विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2023

Threads Logo को लेकर इंटरनेट पर छिड़ी बहस, तमिल का अक्षर या जलेबी

थ्रेड्स के प्रति लोगों की उत्सुकता पूरे उफान पर है. लोगों में एप डाउनलोड करने की होड़ लगी हुई है. हालांकि, इसके साथ एक और चीज है जिसने लोगों का ध्यान खींचा है और वो है थ्रेड्स का लोगो.

Read Time: 3 mins
Threads Logo को लेकर इंटरनेट पर छिड़ी बहस, तमिल का अक्षर या जलेबी
तमिल का अक्षर या जलेबी, आखिर किससे इंस्पायर्ड है थ्रेड्स का लोगो

मेटा की ओर से बीते गुरुवार को ऑफिशियली लॉन्च होते ही थ्रेड्स के प्रति लोगों की उत्सुकता पूरे उफान पर है. लोगों में एप डाउनलोड करने की होड़ लगी हुई है. हालांकि, इसके साथ एक और चीज है जिसने लोगों का ध्यान खींचा है और वो है थ्रेड्स का लोगो. इंटरनेट पर फिलहाल थ्रेड्स के लोगो को लेकर तरह तरह के कमेंट्स आ रहे हैं. कुछ लोगों को यह तमिल या मलयालम वर्णमाला का अक्षर लग रहा है, तो कुछ लोग इसे जिलेबी बता रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया पर इसे लेकर दिलचस्प बहस जारी है, कई लोगों ने दावा किया किया कि, यह तमिल वर्णमाला के कू (Ku ) की तरह उच्चारण वाले अक्षर की तरह है, तो कुछ ने इसे मलयालम वणर्माला के थ्र (Thr) अक्षर की तरह बता रहे हैं.

काफी लोगों ने लोगो को हिंदू सिंबल ओम के समान बताया है, तो इसे जलेबी बताने वालों की भी कमी नहीं है. एक कमेंट में कहा कि, ये केवल मैं हूं या और लोगों को भी लग रहा है कि थ्रेड्स एप का लोगो मलयालम अक्षर (जिसका उच्चारण ‘थ्रा' है) का 90 डिग्री क्लॉक वाइस रोटेशन है. यह थ्रेड्स के थ्रे से राइमिंग भी कर रहा है.

एक दूसरे यूजर ने कहा, थ्रेड्स का लोगो मलयालम के Kra के तरह लग रहा है. एक यूजर ने कहा, कोई थ्रेड्स के लोगो का ओम से समानता पर कुछ क्यों नहीं कह रहा है. यहां तक कि कुछ लोगों ने तो कमेंट किया कि, थ्रेड्स का लोगो इंडियन डेजर्ट जलेबी की याद दिला रहा है. एक कमेंट में कहा गया है, फिलहाल लोग थ्रेड्स एप ऐसे खोल रहे हैं जैसे उन्हें नाश्ते में जलेबी मिल रही हो, सेम एलर्जी. एक कमेंट है, जब भी मैं थ्रेड्स का लोगो देखता हूं मुझे लगता है कि मैं जलेबी खा रहा हूं. इधर जबकि मेटा का नया एप के यूजर्स की संख्या 30 मिलियन पहुंच चुकी है. एलन मस्क के ट्विटर की ओर से इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स के तहत कोर्ट में जाने की चेतावनी दी गई है.

ये भी देखें- रणबीर कपूर ने एयरपोर्ट पर तस्वीरें क्लिक करने वालों से की खास अपील

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पूरी तरह से होश में रह कर शख्स ने करवाई किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी, बताया कैसा रहा अनुभव - देखें Video
Threads Logo को लेकर इंटरनेट पर छिड़ी बहस, तमिल का अक्षर या जलेबी
तांबे का तार चुराने के लिए चोरों ने खोद डाली पूरी की पूरी सड़क, लोग समझते रहे नगर निगम कर्मचारी
Next Article
तांबे का तार चुराने के लिए चोरों ने खोद डाली पूरी की पूरी सड़क, लोग समझते रहे नगर निगम कर्मचारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;