सोशल मीडिया पर पूछा गया सवाल- स्वदेश, ब्रह्मास्त्र या 70 के दशक की कौनसी फिल्म का पोस्टर है आपका फेवरेट

पोस्टर जितना क्रिएटिव होता है, फिल्म के प्रति लोगों का एक्साइटमेंट भी उतना ही अधिक होता है. अब, एक 'एक्स' थ्रेड जो इन दिनों वायरल हो रहा है, जो फैंस के अनुसार, बेस्ट फिल्म पोस्टरों की लिस्ट बना रहा है.

सोशल मीडिया पर पूछा गया सवाल- स्वदेश, ब्रह्मास्त्र या 70 के दशक की कौनसी फिल्म का पोस्टर है आपका फेवरेट

इन फिल्मों का पोस्टर लोगों का आया सबसे पसंद.

एक फिल्म का पोस्टर, फिल्म की कहानी की तरह ही बेहद अहम होता है. पोस्टर फिल्म की कहानी के साथ ही इसके किरदार और फिल्म से जुड़े सितारों को दिखाता है. पोस्टर ही वो पहली चीज होता है, जो दर्शकों के मन में फिल्म को लेकर उत्सुकता को बढ़ाता है. ऐसे में पोस्टर न सिर्फ मनोरंजन, बल्कि कला से जुड़ा है. पोस्टर जितना क्रिएटिव होता है, फिल्म के प्रति लोगों का एक्साइटमेंट भी उतना ही अधिक होता है. अब, एक 'एक्स' थ्रेड जो इन दिनों वायरल हो रहा है, जो फैंस के अनुसार, बेस्ट फिल्म पोस्टरों की लिस्ट बना रहा है.

यहां देखें पोस्ट

'एक्स' यूजर 'मूवी कोट्स' ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर शाहरुख खान की 'स्वदेश' का एक पोस्टर शेयर किया. कैप्शन में लिखा है, शायद अब तक का सबसे अच्छा फिल्म पोस्टर. स्वदेश को शाहरुख की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है. शाहरुख फिल्म में एक वैज्ञानिक के किरदार में दिखे थे.

जबकि कई लोग पोस्ट से सहमत दिखे, कुछ ने अपनी फेवरेट फिल्म की पोस्टर शेयर की. लोगों ने 'ब्रह्मास्त्र', 'लगान' और भी बहुत से पोस्टर शेयर किए. पोस्ट को 326K से अधिक बार देखा गया है.

पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, सच, आजकल इस तरह के फोटोग्राफिक पोस्टर कम ही देखने को मिलते हैं. अधिकतर भारी ग्राफ़िक्स और टाइपोग्राफी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फोटोग्राफी का इस्तेमाल करके कोई कितना सुंदर और काव्यात्मक रूप से व्यक्त कर सकता है, लेकिन अंत में हमें ज्यादातर एडिटेड चीजें ही देखने को मिलती है.' वही कुछ लोगों ने 70 के दशक की कुछ फिल्मों का पोस्टर शेयर कर उन्हें सहसे बेहतरीन बताया.