गर्म तेल में हाथ डुबोए, जलते अंगारों पर चलकर, भक्तों ने की भगवान अयप्पा की विशेष पूजा- देखें Photos

मंकर संक्रांति के मौके पर कर्नाटक के एक गांव में भगवान अयप्पा की विशेष पूजा अर्चना की जाती है. जहां भक्त जलते हुए अंगारों पर चलकर, गर्म तेल में हाथ डुबाए हुए भगवान की पूजा करते हैं.

गर्म तेल में हाथ डुबोए, जलते अंगारों पर चलकर, भक्तों ने की भगवान अयप्पा की विशेष पूजा- देखें Photos

गर्म तेल में हाथ डुबोए, जलते अंगारों पर चलकर, भक्तों ने की भगवान अयप्पा की विशेष पूजा

भक्ति में डूबा हुआ इंसान अपने आराध्य के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. फिर चाहे बात उसकी जान पर ही क्यों न बन आए वह एक बार भी इसकी चिंता नहीं करता. भक्त तो बस यही सोचता है कि वह किस तरह अपने भगवान, आराध्य को प्रसन्न कर ले. अबतक आपने कई बार ऐसी बातें सुनी होंगी कि भक्त आग के जलते अंगारों पर चलकर भगवान को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं. ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला है कर्नाटक के एक गांव में. जहां लोग भगवान अयप्पा की बड़ी ही अनोखी तरह से पूजा करते हैं.

देखें Photos:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल, मंकर संक्रांति के मौके पर कर्नाटक के एक गांव में भगवान अयप्पा की विशेष पूजा अर्चना की जाती है. जहां भक्त जलते हुए अंगारों पर चलकर, गर्म तेल में हाथ डुबाए हुए भगवान की पूजा करते हैं. मकर ज्योति के मौके पर कर्नाटक के शिव अयप्पा जिले के कुडिगेरे गांव से कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें आप खुद देख सकते हैं कैसे भक्त भगवान अयप्पा की विशेष पूजा अर्चना कर रहे हैं. भक्तों ने मकर ज्योति के मौके पर जलते हुए अंगारे पर चलकर और गर्म तेल में हाथ डुबोए हुए भगवान अयप्पा की विशेष पूजा अर्चना की.