7 शेरों से अकेला ही भिड़ गया भैंसा, नहीं देखा होगा शिकार का ऐसा खौफनाक वीडियो

वाइल्ड लाइफ के इस चौंका देने वाले वीडियो में एक या दो नहीं बल्कि 7 शेरों का झुंड एक भैंसे को घेरते हुए नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में आगे जो हुआ वो यकीनन हैरान कर देने वाला है.

7 शेरों से अकेला ही भिड़ गया भैंसा, नहीं देखा होगा शिकार का ऐसा खौफनाक वीडियो

शेरों के झुंड से अकेले लड़ने लगा जंगली भैंसा, चौंका देगा ये वाइल्डलाइफ वीडियो

जीवन में चुनौतियां कभी खत्म नहीं होती. कभी खुद के लिए तो कभी दूसरों के लिए इनसे सामना करना ही पड़ जाता है, जैसा कि हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. यूं तो जानवरों के बीच की फूडचेन ऐसी ही होती है. जंगल में हर वक्त जानवर खतरा महसूस करते ही, खासकर उन जंगली खूंखार जानवरों से जो अपने शिकार को चीड़-फाड़ने में बिल्कुल भी समय न लगाते हो. जंगल का राजा कहे जाने वाले बब्बर शेर अपने शिकार को दौड़ा-दौड़ाकर तड़पाते हुए उसका काम झट से तमाम कर देते हैं, लेकिन कई बार इन आदमखोर जानवरों को ही अपने से कमजोर जानवरों से खतरा महसूस होता दिखाई पड़ता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों को चौंका रहा है, जिसमें एक या दो नहीं बल्कि 7 शेरों का झुंड एक भैंसे को घेरते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में आगे जो हुआ, उसे देखकर यकीनन आपको भी अपनी खुद की ही आंखों पर यकीन करना मुश्किल होगा. 

यहां देखे वीडियो

वाइल्ड लाइफ का ये वीडियो कर देगा हैरान

वीडियो एक अकेला भैंसा सात शेरों पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस चौंका देने वाले वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है शेरों का झुंड अपने शिकार को चारों ओर से घेरने की पूरी कोशिश में लगे हैं. इस बीच अकेला भैंसा खुद की जिंदगी के खातिर एक या दो नहीं बल्कि सात बब्बर शेरों से लड़ता नजर आ रहा है. ऐसी स्थिति में जब मौत सिर पर तांडव कर रही हो, तो इंसान हो जानवर उम्मीद छोड़ ही देता है, लेकिन भैंसा अकेला होने के बावजूद शेरों के झुंड के सामने घुटने टेकने को तैयार नहीं, बल्कि उनसे लड़ता नजर आ रहा है और अपनी जान बचाने की हर संभव कोशिश में लगा हुआ है.  

शेरों के झुंड पर भारी पड़ा अकेला भैंसा

इस हैरीन कर देने वाले वीडियो को एंटोनी ब्रिट्ज़ द्वारा कैफ्चर किया गया है, जो कि एलिफेंट वॉक रिट्रीट के प्रबंधक हैं. यह वीडियो साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का बताया जा रहा है. इसी साल 26 मई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 13 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

ये भी देखें- सारा अली खान ने पैपराजी के साथ की गपशप, जरा हटके जरा बचके देखने का किया अनुरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com