VIRAL: कान का मैल और पैरों के नाखून बेचकर ये महिला हो रही है मालामाल, हर महीने कमाती है इतने रुपये

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर यकीनन आपके भी होश उड़ जाएंगे. दरअसल, अमेरिका के उत्‍तरी कैरोलिना की रहने वाली एक महिला अपने कान का मैल और पैरों के नाखून बेचकर मालामाल हो रही है. इसके साथ ही वह अन्‍य मह‍िलाओं को भी यह टिप्‍स फॉलो करने के लिए दे प्रेरित कर रही हैं.

VIRAL: कान का मैल और पैरों के नाखून बेचकर ये महिला हो रही है मालामाल, हर महीने कमाती है इतने रुपये

Women Selling Toenail Clippings: शरीर को साफ सुथरा रखना कितना जरूरी है ये तो हम सभी जानते हैं. ये बात हमें बचपन में ही सिखा दी जाती है, ताकि यह हमारी आदत में आ जाए. लोग अपने शरीर को स्वस्थ्य और साफ रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो और टिप्स देखने को मिल जाते हैं, जो आपके बेहद काम आ सकते हैं. शरीर की सफाई के बाद गंदगी को साफ करना बेहद जरूरी होता है. अक्सर हाथ-पैरों के नाखून काटने और कान का मैल साफ करने के बाद आप इस गंदगी को फेंक ही देते होंगे, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस गंदगी से पैसा छाप रहे हैं. दरअसल, हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर यकीनन आपके भी होश उड़ जाएंगे.

दरअसल, एक महिला ऐसी है, जो कान का मैल और पैरों के नाखून बेचकर मालामाल हो रही है. डेली मेल के अनुसार, इस महिला का नाम रेबेका ब्लू (Rebekka Blue) बताया जा रहा है, जो कि अमेरिका के उत्‍तरी कैरोलिना की रहने वाली हैं , जो अपने पैर की उंगलियों के नाखून, कान का मैले और अन्‍य तमाम गंदी चीजें बेचकर पैसे कमा रही हैं. इसके साथ ही वह टिकटॉक पर वह अन्‍य मह‍िलाओं को भी यह टिप्‍स दे रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर उन्होंने यह वीडियो शेयर किया है, जिसे देखने के बाद लोग अचरच में है.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, इन्फ्लुएंसर रेबेका ब्लू इन वजहों से इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. उनकी मानें तो कुछ भी बेकार नहीं है, सबकुछ मूल्‍यवान है. बस आपको उसकी कीमत लगानी आनी चाह‍िए. वह अपनी स्‍क‍िन की सफाई से निकली गंदगी, पैरों के नाखूनों की कतरन, वैक्‍यूम धूल, कानों की वैक्‍स आद‍ि बेच रही है, जिससे वह हर महीने 2 हजार डॉलर यानी की तकरीबन 1.63 लाख रुपये कमाने का दावा कर रही हैं. 

बता दें कि रेबेका के टिकटॉक पर 351,100 फॉलोअर्स हैं, जिन्हें वह कई तरह की टिप्स देती रहती हैं. वहीं फॉलोअर्स भी उनके द्वारा बताई गई टिप्स को फॉलो करते रहते हैं. हाल ही के एक वीडियो में  रेबेका ब्लू ने यह खुलासा किया है कि, उन्होंने अपने पैर के नाखूनों की कतरनों का एक सेट 300 डॉलर में बेचा था.
 

मुंबई की सड़कों पर स्पॉट हुईं करीना कपूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com