विज्ञापन
This Article is From Feb 19, 2023

कॉन्टेक्ट लेंस लगाकर सो रहा था शख्स, सुबह उठा तब तक Parasites खा चुकी थी एक आंख

Eye Infection: जरा सोचिए जब आप सो रहे हो तो आपकी आंखें बिल्कुल ठीक हों, लेकिन जब आप जागे, तो आपकी अपनी आंखों से रौशनी गायब हो, यकीनन ये किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा, लेकिन एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी.

कॉन्टेक्ट लेंस लगाकर सो रहा था शख्स, सुबह उठा तब तक Parasites खा चुकी थी एक आंख

Flesh Eating Parasites: हमारी आंखें हमारे शरीर के सबसे अहम हिस्सों में से एक होती हैं. जरा सोचिए जब आप सो रहे हो तो आपकी आंखें बिल्कुल ठीक हों, लेकिन जब आप जागे, तो आपकी अपनी आंखों से रौशनी गायब हो, यकीनन ये किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा, लेकिन एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक 21 साल का लड़का सोया तो ठीक था, लेकिन जब वह उठा तो उसकी एक आंख की रौशनी जा चुकी थी.

खबर के मुताबिक, यह हैरान कर देने वाली घटना यूनाइटेड स्टेट के फ्लोरिडा की है, जहां एक 21 साल का माइक क्रूम होल्ज नाम का एक लड़का जब सो कर उठा था, तो अपनी एक आंख की रौशनी खो चुका था. दरअसल, माइक क्रूम होल्ज करीब 7 साल से कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन एक रात जब वह लेंस लगाकर सो गए, तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ गया. दरअसल, लेंस लगाकर सो जाने के कारण उनकी एक आंख की रौशनी जा चुकी थी.

बताया जा रहा है कि, लेंस लगाकर सो जाने के बाद, अगले दिन जब माइक उठे, तो वह अपने आंख के असहनीय दर्द करहा रहे थे, जिसके बाद इलाज के लिए वह आई स्पेशलिस्ट के पास जा पहुंचे, जहां जांच के बाद आई स्पेशलिस्ट से लेकर खुद माइक तक हैरान रह गए, क्योंकि माइक की एक आंख को पैरासाइट ने खा लिया था.

इस बात पर यकीन न करते हुए माइक ने अन्य चिकित्सकों से मिले, इसके साथ ही केकार्निया स्पेशलिस्ट्स से भी अपनी आंख की जांच करवाई. सभी जगह से एक जैसे फीडबैक मिलने के बाद माइक ने इस बात को माना कि, उनकी एक आंख को एक विशेष पैरासाइट ने खा लिया है.

डॉक्टर्स के अनुसार, माइक की आंख में अकान्थमोबिया केराइटिस नाम का पैरासाइट विकसित हो गया, जो कि एक मांसाहारी पैरासाइट है और इस वजह से माइक को अपनी आंखों की रोशनी खोनी पड़ी. इस पैरासाइट ने सोते वक्त माइक की आंख को खा लिया.

आपने भी सुना होगा या आप कांटेक्ट लेंस का इस्तेमाल करते हैं, तो देखा होगा कि कभी कभार आंखों में खुजली, आंख लाल होने की समस्या आ जाती है, लेकिन माइक के साथ हुई घटना से सब को सबक लेना चाहिए. माइक खुद अन्य किसी व्यक्ति के साथ ऐसा न हो इसलिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इसकी परमिशन किसने दी... मुंबई मेट्रो में लोगों ने गाया जय श्री राम गाना, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, बताया- सार्वजनिक उपद्रव
कॉन्टेक्ट लेंस लगाकर सो रहा था शख्स, सुबह उठा तब तक Parasites खा चुकी थी एक आंख
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Next Article
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com