बाघिन से दोबारा मिले बिछड़े हुए 6 शेर शावक, मां को देखते ही ऐसे दौड़े, Video देख भावुक हो जाएंगे आप

मां और बच्चों का ये पुनर्मिलन बहुत प्यारा है. इस दिल जीत लेने वाले दृश्य का एक वीडियो एक गाइड द्वारा कैप्चर किया गया.

बाघिन से दोबारा मिले बिछड़े हुए 6 शेर शावक, मां को देखते ही ऐसे दौड़े, Video देख भावुक हो जाएंगे आप

बाघिन से दोबारा मिले बिछड़े हुए 6 शेर शावक

दक्षिण अफ़्रीका के मालामाला गेम रिज़र्व (South Africa's MalaMala Game Reserve) में कैद एक मनमोहक वन्यजीव मुठभेड़ में छह खोए हुए शेर शावकों (Lion Cubs) को अपनी मां से दोबारा मिलते हुए देखा जा सकता है. मां और बच्चों का ये पुनर्मिलन बहुत प्यारा है. इस दिल जीत लेने वाले दृश्य का एक वीडियो एक गाइड द्वारा कैप्चर किया गया और बाद में Latest Sightings के साथ साझा किया गया, जिसने इसे मंगलवार को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया.

कंबुला शेरनी, जो अपने पेट के नीचे दूध के निशानों से पहचानी जाती है, वन रेंजरों और गाइडों को अपनी मांद की यात्रा पर ले गई जहां छोटे शावक इंतजार कर रहे थे. वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे मां को देखते ही सभी शावक दौड़ते हुए उसकी ओर आ रहे हैं. घने पत्तों और घबराहट के बावजूद, गाइडों ने हलचल देखी - छह प्यारे शेर के बच्चे घास से बाहर आ रहे थे, उत्सुकता से अपनी मां की पुकार का जवाब दे रहे थे.

देखें Video:

गाइड ने कहा, "एक, फिर दो, फिर तीन, और वे तब तक आते रहे जब तक कि कुल छह छोटे शावक दौड़ते हुए नहीं आए और सबसे प्यारे तरीके से पुकारते हुए अपनी मां को जवाब देने की कोशिश करने लगे." असीम ऊर्जा के साथ, शावक अपनी मां की ओर दौड़े, उनके छोटे पैर उन्हें उतनी ही तेज़ी से ले जा रहे थे जितनी वे संभाल सकते थे. गाइड ने कहा, "छह शेर के बच्चे अपनी मां की पुकार सुनकर बेहद उत्साहित और खुश थे और उसकी आवाज सुनते ही दौड़कर आ गए."

"जैसे ही वे अपनी माँ के पास पहुँचे, उन्होंने उसे पकड़ लिया और उसके ऊपर कूद पड़े. उन्हें दूध चाहिए था; वे छोटे बिल्ली के बच्चे की तरह थे, जो म्याऊं कर रहे थे और अपनी पूंछ हिला रहे थे. जैसे ही मां ने लेट गई, प्रत्येक छोटा शावक अपनी जगह पर पूरी तरह से गिर गया और वो दूध पिलाने लगी." उनका पुनर्मिलन देखने लायक था.

ये Video भी देखें: Food Price Increased: Restaurant में खाना महंगा, जानिए आपकी जेब पर पड़ेगा कितना असर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com