सुमद्र किनारे लड़की पर शार्क ने किया हमला, जबड़े में भर ली एक टांग, भाई ने खींचकर निकाला बाहर

एडिसन पर 30 जून को फ्लोरिडा के कीटन बीच पर एक शार्क ने हमला किया था. वह तल्हासी से लगभग 75 मील दक्षिण-पूर्व में 5 फुट गहरे पानी में तैर रही थी, जब 9 फुट लंबी शार्क ने अचानक उसपर हमला किया.

सुमद्र किनारे लड़की पर शार्क ने किया हमला, जबड़े में भर ली एक टांग, भाई ने खींचकर निकाला बाहर

सुमद्र किनारे लड़की पर शार्क ने किया हमला

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक समुद्र तट पर शार्क के हमले (shark attack) में एक लड़की को अपने पैर का एक हिस्सा गंवाना पड़ गया. स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए, आउटलेट ने कहा, कि लड़की फ्लोरिडा (Florida) के तट पर तैर रही थी जब उसपर शार्क का हमला हुआ. लड़की के पिता शेन बेथिया द्वारा शेयर की गई एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार, उनकी बेटी एडिसन पर 30 जून को फ्लोरिडा के कीटन बीच पर एक शार्क ने हमला किया था. वह तल्हासी से लगभग 75 मील दक्षिण-पूर्व में 5 फुट गहरे पानी में तैर रही थी, जब 9 फुट लंबी शार्क ने अचानक उसपर हमला किया और उसकी दाहिनी जांघ को काट लिया.

उसके पिता ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "शार्क ने उसे एक बार काटा और फिर उसकी दाहिनी जांघ पर फिर से हमला किया. उसने उसे आंखों में चुभोने और मुक्का मारने की कोशिश की, लेकिन वह फिर भी उसे छोड़ नहीं रही थी."

बेथिया ने कहा, "भगवान की कृपा से, वह अपने भाई रेट विलिंगम के साथ थी, जो पहले अग्निशामक हैं, जिन्होंने शार्क से सचमुच लड़ने और उसे दूर भगाने के लिए, एक अज्ञात व्यक्ति की नाव की मदद ली. (धन्यवाद जो कोई भी आप हैं) "

विलिंगम ने खून के बहाव को कम करने के लिए उसके पैर में एक टूर्निकेट लगाया और उसे जगाए रखा, अंततः उसकी जान बचाई. लड़की को आपातकालीन सर्जरी के लिए समुद्र तट से लगभग 80 मील दूर तल्हासी के एक अस्पताल में ले जाया गया.

फेसबुक पोस्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने उसके पैर का इलाज करने की कोशिश करते हुए पहले एडिसन को स्थिर किया. उनके पैर और निचले पैर में रक्त के प्रवाह को बहाल करने के लिए उनके दाहिने पैर में एक धमनी बनाने के लिए उन्हें उसके बाएं पैर से एक नस निकालनी पड़ी. जांघ के पिछले हिस्से की नस गंभीर रूप से घायल हो गई. डॉक्टर इस समय पैर की स्थिति के बारे में अनिश्चित हैं और क्या करना है यह देखने के लिए रोजाना इसका मूल्यांकन करना चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमरनाथ यात्रा शुरू हुई तो याद आई भाईचारे और मोहब्‍बत की कहानी