यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मनचलों को सबक सिखाएगी 'स्कूटी पुलिस'

खास बातें

  • शोहदों की लगातार बढ़ती हरकतों पर लगाम कसने के लिए उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद पुलिस ने अब नई रणनीति तैयार की है। इसके तहत वह शहर के भीड़ भाड़ वाले ऐसे इलाकों जहां लड़कियों और महिलाओं की आवाजाही ज्यादा रहती है, वहां स्कूटी से गश्त लगाया करेगी और मनचलों
शाहजहांपुर:

शोहदों की लगातार बढ़ती हरकतों पर लगाम कसने के लिए उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद पुलिस ने अब नई रणनीति तैयार की है। इसके तहत वह शहर के भीड़ भाड़ वाले ऐसे इलाकों जहां लड़कियों और महिलाओं की आवाजाही ज्यादा रहती है, वहां स्कूटी से गश्त लगाया करेगी और मनचलों के हरकत करते ही उन्हें धर दबोचेगी। इस संबंध में शासन के पास प्रस्ताव भेजा जा रहा है।
 
शहर में महिलाओं के कान के कुंडल और गले की चेन लूटने की घटनाओं में पिछले कुछ समय से तेजी आई है। खासतौर से शहर के बाबा विश्वनाथ मंदिर शहीद उद्यान, आर्य महिला डिग्री कालेज, आर्य महिला इंटर कालेज, चूड़ी वाली गली, छोटी सब्जी मंडी, चैक मंडी, फूलमती मंदिर, रोडवेज और स्टेशन पर युवतियों और महिलाओं का आवागमन काफी रहता है।

इन स्थानों पर शोहदे उन्हें तंग करते हैं, छेड़छाड़ करते हैं। ऐसी तमाम वारदातों की शिकायतें पुलिस-प्रशासन के पास आती हैं लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती है, तब तक शोहदे फरार हो चुके होते हैं।

ऐसे में उनका तलाशना बेहद मुश्किल होता है। इसी वजह से पुलिस अधीक्षक ने घर से कामकाज और पढ़ाई आदि के सिलसिले में घर से निकलने वाली लड़कियों और महिलाओं की हिफाजत के लिए नई योजना बनाई है। अब महिला सिपाही की यह टीम निर्धारित स्थलों और प्रमुख सड़कों व चैराहों पर स्कूटी से गश्त करेंगी। वह कालेजों और व्यस्त इलाकों में मुस्तैद रहेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस प्रशासन ने फिलहाल एक दर्जन स्कूटी मंगवाने की कवायद शुरू कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक सैय्यद वसीम अहमद ने बताया कि लड़कियों की सुरक्षा के लिए शहर में महिला पुलिसकर्मियों से स्कूटी से गश्त कराई जाएगी। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जा रहा है।