विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2023

सांप के माथे को चूम कर हाथ से उसकी केंचुली उतारने लगा शख्स, लेकिन अगले ही पल..

वीडियो में एक शख्स पहले सांप के माथे को चूमता है, फिर बड़े ही प्यार और आराम से अपने हाथ से सांप की केंचुली उतारता नजर आता है.

Read Time: 3 mins
सांप के माथे को चूम कर हाथ से उसकी केंचुली उतारने लगा शख्स, लेकिन अगले ही पल..

दुनियाभर में सांप की कई प्रजातियां मौजूद हैं, जिनमें से कुछ बेहद शांत, तो कुछ बेहद खौफनाक होती है. यूं तो ऐसे कई लोग हैं, जो सांप के नाम भर से ही खौफ खाने लगते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें इन खूंखार रेंगने वाले जीवों के साथ फ्रेंडली होते देखा जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक शख्स पहले सांप के माथे को चूमता है और फिर बड़े ही प्यार और आराम से अपने हाथ से सांप की केंचुली उतारता नजर आता है. वीडियो में शख्स की इस खौफनाक हरकत को देखकर यकीनन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

हाथ से उतार दी सांप की केंचुली (Man help snake shed sking viral video)

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स अपने हाथ से सांप की केंचुली उतार रहा है. इसके लिए सबसे पहले वो सांप के मुंह के पास से उसकी स्किन को पकड़ता है और फिर धीरे-धीरे उसे उतारने लगता है. इस बीच सांप भी अपनी चमड़ी को सिकोड़ता दिखाई पड़ता है. सांप के अंदाज को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो भी चाहता है कि, शख्स केंचुली को आसानी से उतार दे. शख्स ने बताया कि वो पालतू सांप को सालों से चमड़ी उतारने में मदद कर रहा है.

यहां देखें वीडियो

सांप की केंचुली का वीडियो (Snake shed skin video)

बताया जा रहा है कि, यह एक ईस्टर्न इंडिगो स्किन है, जो जहरीला नहीं होता है और अमेरिका में पाया जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @therealtarzann नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. एनिमल प्लानेट के मुताबिक, अगर सांप का साइज बड़ा होता है, तो उसकी स्किन नहीं बढ़ती. यही वजह है कि, सांप अपनी ऊपरी लेयर को उतार देता है, जिसे केंचुली कहा जाता है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये तो ऐसा लग रहा है जैसे शख्स सांप की अनबॉक्सिंग कर रहा है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'सांप 2024 के लिए नई स्किन हासिल कर रहा है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
सांप के माथे को चूम कर हाथ से उसकी केंचुली उतारने लगा शख्स, लेकिन अगले ही पल..
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Next Article
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;