जब सही स्पीड में गुजरती है गाड़ी, तो इस सड़क पर बजने लगता है संगीत, वायरल हुआ पुराना Video

इसे रोड 37 कहा जाता है, यह देश के उत्तरपूर्वी भाग में स्थित है, जो स्लोवाकिया की सीमा पर फेल्सोज़सोल्का से सटोरलजौजेली तक चलता है.

जब सही स्पीड में गुजरती है गाड़ी, तो इस सड़क पर बजने लगता है संगीत, वायरल हुआ पुराना Video

जब सही स्पीड में गुजरती है गाड़ी, तो इस सड़क पर बजने लगता है संगीत

ट्विटर पर वायरल हो रहा एक वीडियो हंगरी में एक म्यूजिकल सड़क (musical road in Hungary) दिखाता है जो तब गाती है जब कोई कार सही स्पीड से गुजरती है. हंगरी टुडे के अनुसार, इसे रोड 37 कहा जाता है, यह देश के उत्तरपूर्वी भाग में स्थित है, जो स्लोवाकिया की सीमा पर फेल्सोज़सोल्का से सटोरलजौजेली तक चलता है. यह प्रसिद्ध टोकज वाइन क्षेत्र से होकर जाता है. आउटलेट के अनुसार, जब गाड़ी सही स्पीड में सड़क से गुजरती है, तो एरिक ए स्ज़ोलो नामक एक लोक गीत सुना जा सकता है.

हंगरी के सोमोगी काउंटी में दो साल पहले इस सड़क का निर्माण किया गया था और तब यह खबर व्यापक रूप से सामने आई थी. उसी का वीडियो अब फिर से वायरल हो रहा है.

देखें Video:

पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 15 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 1.5 लाख लाइक्स मिल चुके हैं.

राजमार्ग पर गति सीमा 80 किमी प्रति घंटा है. सड़क पर डामर की एक चट्टान है, जहां सड़क और टायरों के बीच घर्षण से किसी कार के सही स्पीड से गुजरने पर धुन बजती है.

लेकिन अगर कोई ड्राइवर तेज़ या धीमी गति से चलता है, तो संगीत अपूर्ण या विकृत होगा.

दूसरे देश भी ऐसे प्रयोग कर चुके हैं. पहली ज्ञात संगीतमय सड़क 1995 में डेनमार्क के गाइलिंग में दो कलाकारों द्वारा बनाई गई थी. सड़क उभरे हुए फुटपाथ मार्करों की एक श्रृंखला से बनाई गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फ़्रांस में, गेलिक गुइलर्म द्वारा रचित 28-नोट की धुन वाली एक संगीतमय सड़क वर्ष 2000 में विलेपिन्टे के उपनगर में बनाई गई थी. लेकिन 2006 तक, ड्राइवरों ने दावा करना शुरू कर दिया कि इस गाने को बहुत कम सुना जा सकता है.