मलबे में फंस गया था घोड़ा, फिर बचाव दल ने हेलिकॉटर से एयरलिफ्ट कर ऐसे बचाई जान - देखें Video

एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हुए, अमेरिकी अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कंक्रीट के टुकड़ों और मलबे के बीच उल्टे पड़े जानवर को बचाने के लिए "सबसे तकनीकी घोड़े के बचाव में से एक" का प्रदर्शन किया. घटना कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी की है.

मलबे में फंस गया था घोड़ा, फिर बचाव दल ने हेलिकॉटर से एयरलिफ्ट कर ऐसे बचाई जान - देखें Video

मलबे में फंस गया था घोड़ा, फिर बचाव दल ने हेलिकॉटर से एयरलिफ्ट कर ऐसे बचाई जान

एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हुए, अमेरिकी अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कंक्रीट के टुकड़ों और मलबे के बीच उल्टे पड़े जानवर को बचाने के लिए "सबसे तकनीकी घोड़े के बचाव में से एक" का प्रदर्शन किया. घटना कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी की है. घोड़ा और उसका सवार एक राह पर थे जब जानवर भड़क गया और भाग गया. घोड़े के भाग जाने से पहले सवार सुरक्षित उतर चुका था. बाद में उसे कंक्रीट के बड़े टुकड़ों से घिरे एक गड्ढे में फंसा पाया गया. पशु चिकित्सक सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू करने से पहले घोड़े को बेहोश किया.

ऑरेंज काउंटी फायर अथॉरिटी (ओसीएफए) द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में बचाव अधिकारियों को लोहे के औजारों के साथ काम करते हुए दिखाया गया है ताकि मलबे को साफ किया जा सके और घोड़े को "दांतेदार कंक्रीट के टुकड़ों के बीच" में से बचाया जा सके.

देखें Video:

ओसीएफए ने कहा, "घोड़े को मौके पर पशु चिकित्सकों द्वारा बेहोश करने के साथ, तकनीकी बचाव अग्निशामकों ने कंक्रीट ओवरहैंग से घोड़े को सुरक्षित करने के लिए वैकल्पिक रस्सी और बद्धी प्रणाली का इस्तेमाल किया गया."


"तकनीकी" ऑपरेशन के लिए हेलीकॉप्टर चालक दल को घोड़े को उठाते समय बहुत सटीक होने की आवश्यकता थी, "न केवल लंबवत बल्कि, क्षैतिज रूप से एकमात्र दिशा में जो घोड़े को घायल किए बिना कंक्रीट से मुक्त कर देगा".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दमकल विभाग ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "दलों को यह देखकर खुशी हुई कि उन्होंने घोड़े को बचाने के लिए इतनी मेहनत से काम किया." घोड़ा वर्तमान में एक अस्पताल में स्वस्थ हो रहा है.