विज्ञापन

ये है न्यूयॉर्क का सबसे छोटा अपार्टमेंट, ना है बाथरूम, ना किचन, किराया जान उड़ जाएंगे होश

अगर आप न्यूयॉर्क सिटी का हाल जान लें तो आप इंडिया के इन सबसे महंगे शहरों को भूल जाएंगे. हाल में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महज एक छोटा सा कमरा नजर आ रहा है, इसमें ना तो किचन है और ना ही बाथरूम, लेकिन किराया लाख रुपए है.

ये है न्यूयॉर्क का सबसे छोटा अपार्टमेंट, ना है बाथरूम, ना किचन, किराया जान उड़ जाएंगे होश
न्यूयॉर्क का सबसे छोटा फ्लैट, एक कमरे के लिए एक लाख रुपए का किराया.

New York Smallest Apartment: दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे महानगरों में महंगाई को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा होती रहती है. यहां खाने-पीने से लेकर रहने तक का खर्चा काफी ज्यादा है. हाल में मुंबई में एक 2 बीएचके अपार्टमेंट का वीडियो वायरल हो रहा था, जो महज 300 स्क्वायर फीट में बना था और उसकी कीमत लाखों में थी. हालांकि, अगर आप न्यूयॉर्क सिटी का हाल जान लें तो आप इंडिया के इन सबसे महंगे शहरों को भूल जाएंगे. हाल में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महज एक छोटा सा कमरा नजर आ रहा है, इसमें ना तो किचन है और ना ही बाथरूम, लेकिन इसे अपार्टमेंट बताया जा रहा है और इसका किराया जान आपके भी होश उड़ जाएंगे.

1 लाख रुपए है किराया (New York's Smallest Apartment)

न्यूयॉर्क के सबसे छोटे अपार्टमेंट में एक रियाल्टार के दौरे ने सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान कर दिया है. डगलस एलिमन एजेंट ओमर लैबॉक (Douglas Elliman agent Omer Labock) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर यह पोस्ट किया है, जिसमें एक शख्स एक कमरा दिखा रहा है. कमरा (tiny apartment) एक लंबे से बरामदे जैसा नजर आता है, जिसमें सामने एक खिड़की लगी है. एक तरफ एक अलमारी बनी है बस. इसमें ना तो अलग से किचन एरिया है और ना ही बाथरूम. असली हैरानी तो इस फ्लैट (tiny homes) का किराया सुनकर होती है. इस अपार्टमेंट का किराया 1200 डॉलर है यानी इंडियन करेंसी में इस अपार्टमेंट का किराया 99,459 रुपए होगा, मतलब करीब एक लाख रुपए.

यहां देखें वीडियो 

मिडटाउन मैनहट्टन (Midtown Manhattan) में इमारत के बाहर खड़े होकर ओमर लैबॉक (tiniest apartment in Manhattan) को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, 'मैनहट्टन में सबसे छोटा अपार्टमेंट (tiniest new york apartment) इस इमारत में है, तो आइए इसे देखें.' वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, ‘क्या आप यहां रहोगे?'

यूजर्स ने जताई नाराजगी (Smallest Apartment)

शेयर किए जाने के बाद वीडियो वायरल हो रहा है और नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये कानूनी रूप से सही नहीं है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'कोई बाथरूम नहीं है तो यह एक अपार्टमेंट नहीं है. यह एक कमरा है केवल. इस तरह की चीजों का नाम बदलना बंद करें.' तीसरे ने लिखा, 'मकान मालिकों को इन कमरों को अपार्टमेंट की कीमत पर बेचना बंद करना चाहिए.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'हमारे यहां इतनी जगह 80 डॉलर पर स्टोर के तौर पर मिलती है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
ये है न्यूयॉर्क का सबसे छोटा अपार्टमेंट, ना है बाथरूम, ना किचन, किराया जान उड़ जाएंगे होश
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com