दार्जिलिंग के चिड़ियाघर में एक Red Panda ने दो शावकों को दिया जन्म, लोगों ने कुछ इस तरह किया स्वागत - देखें Cute Video

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पद्मजा नायडू हिमालयन जूलॉजिकल पार्क (Darjeeling Zoo) में रेड पांडा (Red Panda) ने दो शावकों को जन्म दिया है. दार्जिलिंग के तपसेडारा के ब्रीडिंग सेंटर में लाल पांडा ने दो शावकों को जन्म दिया.

दार्जिलिंग के चिड़ियाघर में एक Red Panda ने दो शावकों को दिया जन्म, लोगों ने कुछ इस तरह किया स्वागत - देखें Cute Video

दार्जिलिंग के चिड़ियाघर में एक Red Panda ने दो शावकों को दिया जन्म

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पद्मजा नायडू हिमालयन जूलॉजिकल पार्क (Darjeeling Zoo) में रेड पांडा (Red Panda) ने दो शावकों को जन्म दिया है. दार्जिलिंग के तपसेडारा के ब्रीडिंग सेंटर में लाल पांडा (Red Panda) ने दो शावकों को जन्म दिया. इसके साथ ही अब दार्जिलिंग चिड़ियाघर में लाल पांडा की कुल संख्या 25 हो गई है.

नवजात लाल पांडा शावकों की मां का नाम शोभा और पिता का नाम नोएल है. यह चिड़ियाघर 7,000 फीट (2,134 मीटर) की ऊंचाई पर है. इतनी ऊंचाई पर देश में एकमात्र यही चिड़ियाघर है. यहां लाल पांडा (Red Panda), हिम तेंदुआ (Snow Leopard), तिब्बती भेड़िया और पूर्वी हिमालय के अन्य अत्यधिक लुप्तप्राय जानवरों की प्रजातियों के संरक्षण प्रजनन कार्यक्रम के लिए अधिकृत है.

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चिड़ियाघर निदेशक धर्मदेव राय ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया, कि लाल पांडा और उसके शावक बिल्कुल स्वस्थ हैं. वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर रेड पांडा और उसके बच्चों का ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो को अबतक 7 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट् भी कर रहे हैं.