रतन टाटा ने बताया, उन्हें कहां से मिली थी Nano लॉन्च करने की प्रेरणा ? पोस्ट के साथ शेयर की खूबसूरत तस्वीर

रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर को शेयर करते हुए बताया, कि किस चीज ने उन्हें इसे लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया.

रतन टाटा ने बताया, उन्हें कहां से मिली थी Nano लॉन्च करने की प्रेरणा ? पोस्ट के साथ शेयर की खूबसूरत तस्वीर

रतन टाटा ने बताया, उन्हें कहां से मिली थी Nano लॉन्च करने की प्रेरणा ?

रतन टाटा (Ratan Tata) ने गुरुवार को अपनी कंपनी के बजट-अनुकूल आविष्कार, नैनो (Nano) के साथ पुरानी यादें ताज़ा कीं और अपनी और कुछ अन्य सहयोगियों की एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की. तस्वीर, जो 2008 में 9वें ऑटो एक्सपो में लॉन्च इवेंट की है, इसमें टाटा संस के पूर्व चेयरमैन कार के साथ पोज देते हुए दिखाई दे रहे हैं. रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर को शेयर करते हुए बताया, कि किस चीज ने उन्हें इसे लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया.

उन्होंने लिखा, "जिस चीज ने मुझे वास्तव में प्रेरित किया, और इस तरह के वाहन का उत्पादन करने की इच्छा जगाई, वह लगातार भारतीय परिवारों को स्कूटर पर देख रहा था, अक्सर फिसलन भरी सड़कों पर सवारी करते हुए जहां कहीं भी वो जाते थे, शायद बच्चे को मां और पिता के बीच सैंडविच बने देखना." 

हालांकि, बजट के अनुकूल कार लॉन्च करना शुरू में एजेंडे में नहीं था. रतन टाटा ने कहा, "वास्तुकला स्कूल में होने के लाभों में से एक, इसने मुझे खाली रहने पर डूडल बनाना सिखाया था. पहले तो हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि दोपहिया वाहनों को कैसे सुरक्षित बनाया जाए, डूडल चार पहियों वाला बन गया, न खिड़कियां, न दरवाजे, बस एक बुनियादी टिब्बा बग्गी. लेकिन मैंने आखिरकार फैसला किया कि यह एक कार होनी चाहिए. नैनो, हमेशा हमारे लोगों 
के लिए थी. ”

कमेंट सेक्शन लोगों की तारीफों से भरा गया है कि कैसे उनकी रचना बहुत विचारशील थी. लोगों ने कमेंट सेक्शन में उनकी सराहना की और कहा कि वह कैसे लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं. एक यूजर ने लिखा, "जी! मध्यमवर्गीय परिवार के लिए यह सबसे अच्छा निर्णय है.” 

टाटा मोटर्स ने 10 जनवरी, 2008 को आधिकारिक तौर पर नैनो लॉन्च की थी. खचाखच भरे हॉल में रतन टाटा मंच पर आए और कहा कि हर कोई नैनो को '1 लाख कार' के रूप में बता रहा था. इसके बाद उन्होंने कहा कि "एक वादा, एक वादा था" और घोषणा की कि नैनो बेस वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये (एक्स-फैक्ट्री) होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समुद्र में तैरता दिखा सोने का रथ, चक्रवाती तूफान असानी के बीच अनोखी घटना