अंतरिक्ष में तारों के बीच दिखी अनोखी चीज, लोगों ने कहा- क्या ये Butterfly है?

अंतरिक्ष (Space) में अजीबोगरीब चीज उड़ते हुई चीज दिखाई दी. इन दिनों इसकी फोटो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रही है. फोटो देखने के बाद लोगों ने कहा- ये तो तितली है. आपको बता दें कि यूरोपियन सदर्न ऑब्जर्वेटरी (ईएसओ) ने अपने ट्विटर हैंडल से उड़ने वाली चीज का फोटो का सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जो देखने में बिल्कुल तितली के आकार की तरह दिख रहा है.

अंतरिक्ष में तारों के बीच दिखी अनोखी चीज, लोगों ने कहा- क्या ये Butterfly है?

अंतरिक्ष में तारों के बीच दिखी अनोखी चीज

अंतरिक्ष (Space) में अजीबोगरीब चीज उड़ते हुई चीज दिखाई दी. इन दिनों इसकी फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रही है. फोटो देखने के बाद लोगों ने कहा- ये तो तितली है. आपको बता दें कि यूरोपियन सदर्न ऑब्जर्वेटरी (ईएसओ) ने अपने ट्विटर हैंडल से उड़ने वाली चीज का फोटो का सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जो देखने में बिल्कुल तितली के आकार की तरह दिख रहा है. इस फोटो को 30 जुलाई के दिन शेयर किया गया है. और अब तक इस फोटो पर काफी लाइक्स आ चुके हैं. साथ ही साथ कई लोगों ने इस पर खूबसूरत कमेंट भी किया है.

गैस के बने इस तितली के आकार और खूबसूरत रंग देखकर सोशल मीडिया यूजर अपने- अपने रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं. इसे NGC 2899 भी कहा जाता है. खूबसूरत आकार, सुंदर रंग और जटिल पैटर्न के साथ यह बिल्कुल तितली जैसा दिखता है, गैस का यह बुलबुला, एनजीसी 2899 VLT की तस्वीर आकाश में तैरता और बहता हुआ दिखाई देता है.

"वेला (द सेल्स) साउथ के तारामंडल में 3000 और 6500 प्रकाश वर्ष दूर स्थित नेबुला में दो केंद्रीय तारे हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि वे इसे लगभग समित रूप देते हैं," आधिकारिक ईएसटी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ईएसओ टेलीस्कोप इसे देखा गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसे किसी भी तरह के ऑबजेक्ट को आज से पहले नहीं देखा गया है. खगोलविदों ने एनजीसी 2899 की मदद से खास तकनीक वाले कैमरे से इस तस्वीर को लेने में सक्षम हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक फोरस इंस्ट्रूमेंट का उपयोग करते हुए 8.2-मीटर के टेलीस्कोप जोकि ESO's VLT के नाम से जाना जाता है उसके माध्यम से इस फोटो को कैप्चर किया गया है.