विज्ञापन
This Article is From Feb 19, 2015

...जब केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने उड़ाया सुखोई लड़ाकू विमान

बेंगलुरु : बेंगलुरु में चल रहे एयरो शो के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने सुखोई लड़ाकू विमान में को-पायलट के तौर पर उड़ान भरी। हालांकि वह कमर्शियल पायलट हैं, लेकिन उन्होंने पहली बार किसी लड़ाकू विमान में उड़ान भरी।

फ्लाइंग ओवरऑल और जीसूट पहने रूडी सचमुच लड़ाकू पायलट लग रहे थे। हालांकि उनके चेहरे पर कोई घबराहट तो नहीं थी, लेकिन वह बार-बार पानी जरूर पी रहे थे। उड़ने से पहले बाकायदा उन्हें हर तरह की ब्रीफिंग दी गई कि अगर कोई आपातकालीन हालात पैदा हो जाए, तो क्या करना है।

रूडी सुखोई में बैठकर 40 मिनट तक आसमान में रहे। उड़ान भरने बाद के बाद रूडी ने कहा कि ये जीवन का अनूठा अनुभव है, जिसे वो जिंदगी भर नही भूल सकते हैं। पिछले साल दो सुखोई दुर्घटनाग्रस्त हुए थे, लेकिन रूडी ने कहा कि सुखोई एक बेहतरीन जहाज है और देश सुरक्षित हाथों में है।

रूडी को उड़ाने वाले सुखोई के पायलट विंग कमांडर एएन कारुकर ने कहा कि मंत्री जी आसमान में बिल्कुल नहीं घबराए, उन्होंने यह जाना कि ये विमान क्या-क्या कर सकता है और कितना ताकतवर है। रनवे पर पति के साथ रूडी की पत्नी नीलम भी गर्व से फूले नहीं समा रही थीं, खासकर अपने पति के ड्रेस को देखकर।

इससे पहले, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और प्रतिभा पाटिल भी सुखोई में उड़ान भर चुके हैं। ऐसे समय में जब सुखोई पिछले साल दो हादसों का शिकार हुआ है, किसी मंत्री का इसमें उड़ान भरना वाकई वायुसेना में विश्वास पैदा करने वाला है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
...जब केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने उड़ाया सुखोई लड़ाकू विमान
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com