टीचर ने बच्चों को पढ़ाने के लिए हैंगर में ऐसे लटकाया मोबाइल, देसी जुगाड़ का Video हुआ वायरल

लॉकडाउन में एक टीचर (Teacher) ने बच्चों को पढ़ाने के लिए ऐसा जुगाड़ (Jugaad Video) लगाया, जिसकी खूब तारीफ हो रही है. उनका ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. उन्होंने इस वीडियो को पिछले हफ्ते शेयर किया है.

टीचर ने बच्चों को पढ़ाने के लिए हैंगर में ऐसे लटकाया मोबाइल, देसी जुगाड़ का Video हुआ वायरल

बच्चों को पढ़ाने के लिए टीचर ने लगाया ऐसा जुगाड़, देखें Viral Video

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच देश भर के शैक्षणिक संस्थानों ने डिजिटल लर्निंग का सहारा लिया है. लाखों लोग इसके चलते घर पर हैं. लेकिन टीचर्स ऑनलाइन क्लास लेकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं. टीचर्स लाइव लोगों को पढ़ा रही हैं और रिकॉर्डिंग के जरिए बच्चों को पढ़ा रहे हैं. टीचर्स को ऑनलाइन क्लास में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन एक टीचर (Teacher) ने ऐसा जुगाड़ (Jugaad Video) लगाया, जिससे उनको कोई परेशानी नहीं आ रही है और उनके इस जुगाड़ को खूब पसंद किया जा रहा है. 

रसायन विज्ञान की शिक्षिका (Chemistry Teacher) मोमिता बी ने हैंगर से मोबाइल को लटकाया और हैंगर को कपड़े से लटका दिया. फिर सामने चॉकबोर्ड लटकाया और वहां उन्होंने बच्चों को पढ़ाया. इस वीडियो को उन्होंने एक हफ्ते पहले लिंक्डइन पर शेयर किया है, जो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

मोमिता बी ने एक सप्ताह पहले अपने लिंक्डइन पेज पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'जैसा कि मेरे पास कोई ट्रायपॉड नहीं है तो मैंने बच्चों को पढ़ाने के लिए यह देसी जुगाड़ लगाया.' इस वीडियो के अब तक 2 लाख से ज्यादा व्यूज और 600 से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. 

ट्विटर पर वीडियो का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है. यहां भी टीचर की जमकर तारीफ की जा रही है. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'इस तस्वीर ने मेरा दिन बना दिया. ऑनलाइन क्लास के लिए टीचर ने उपलब्ध संसाधनों के साथ बच्चों को पढ़ाया. इस तस्वीर में इतना जुनून है कि मुझे अभिभूत कर देता है.' 

इस ट्विटर पोस्ट के अब तक 200 से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन उन लोगों में शामिल थीं, जिन्होंने रसायन विज्ञान के शिक्षक की "प्रतिबद्धता" की सराहना करते हुए फोटो री-पोस्ट की.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्विटर पर एक व्यक्ति ने लिखा, "समर्पण के लिए सलाम" वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'ऐसी टीचर को कोटी-कोटी नमन.'