हरी मटर वाली नमकीन खाने के शौकीन हैं? ये Video देखने के बाद खाना छोड़ देंगे

वीडियो में नमकीन हरी मटर (salted green matar) बनाते हुए दिखाया गया है. इसे सलोनी बोथरा ने शेयर किया था, जो एक फूड ब्लॉगर हैं.

हरी मटर वाली नमकीन खाने के शौकीन हैं? ये Video देखने के बाद खाना छोड़ देंगे

हरी मटर वाली नमकीन खाने के शौकीन हैं? ये Video देखने के बाद खाना छोड़ देंगे

पिछले कुछ वर्षों में लोग अपने खाने-पीने की आदतों को लेकर काफी सचेत हो गए हैं. स्वस्थ भोजन करना हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन अपने भोजन के विकल्पों के प्रति थोड़ा सचेत रहने से बहुत मदद मिलती है. जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों की संख्या में वृद्धि के कारण, बहुत से लोग व्यायाम करने के साथ-साथ स्वस्थ खाने को भी महत्व दे रहे हैं. हालांकि, अगर आप उन लोगों में से एक हैं जो नमकीन हरी मटर का नाश्ता करना पसंद करते हैं, यह सोचकर कि यह एक स्वस्थ विकल्प है, कृपया सावधान रहें! एक वीडियो जो सामने आया है वह आपको अपने स्नैकिंग विकल्पों पर एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर देगा.

वीडियो में नमकीन हरी मटर (salted green matar) बनाते हुए दिखाया गया है. इसे सलोनी बोथरा ने शेयर किया था, जो एक फूड ब्लॉगर हैं. वीडियो को असम में बनाया गया था, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दालों को पहले साफ किया जाता है और फिर उनमें एक कलरिंग एजेंट मिलाया जाता है. हां, आपने सही पढ़ा. वे स्वाभाविक रूप से हरे नहीं होते हैं लेकिन इसे ताज़ा दिखाने के लिए इसमें कृत्रिम रंग मिलाए जाते हैं. जैसे ही एक कार्यकर्ता स्नैक तैयार कर रहा था, आप उसके हाथों को हरे रंग से रंगे हुए देख सकते हैं. फिर, दालों को थोड़ी देर के लिए सुखाया जाता है और फिर डीप फ्राई किया जाता है. तो, आप देख सकते हैं कि ये स्नैक आपके लिए बिल्कुल भी स्वस्थ नहीं है.

देखें Video:

इंटरनेट के एक वर्ग को विश्वास नहीं हो रहा था कि तले हुए मटर का स्नैक बनाने के लिए निर्माता ऐसी अस्वास्थ्यकर सामग्री का इस्तेमाल करते हैं. एक यूजर ने लिखा, "मेरा पूरा बचपन बर्बाद हो गया, मुझे लगता था ये मटर नैचुरली ग्रीन होते हैं."

दूसरे ने लिखा, “बुरी बात यह है कि वे इसमें खाने का रंग मिलाते हैं. अच्छी बात यह है कि वे तले हुए मटर से अतिरिक्त तेल को सेंट्रीफ्यूज कर देते हैं.'

बेटे करण के प्री-वेडिंग फेस्टिवल में दिखे सनी देओल, हाथ पर सजी मेहंदी की है चर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com