स्विट्जरलैंड ने आल्प्स पर्वत पर चमकाया तिरंगा, PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमसब साथ हैं

स्विट्जरलैंड की सबसे ऊंची चोटी आल्प्स पर्वत पर लाइट के जरिए तिरंगा बनाया गया. इस फोटो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा, कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में हमसब साथ हैं.

स्विट्जरलैंड ने आल्प्स पर्वत पर चमकाया तिरंगा, PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमसब साथ हैं

स्विट्जरलैंड ने आल्प्स पर्वत पर चमकाया तिरंगा, PM मोदी ने ट्वीट कर कहा

स्विट्जरलैंड (Switzerland) की सबसे ऊंची चोटी आल्प्स पर्वत पर लाइट के जरिए तिरंगा बनाया गया. इस फोटो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा, 'कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में हमसब साथ है. मोदी आगे लिखते हैं कि महामारी की इस लड़ाई में इंसानियत ही जीतेगी'. जैसा कि आपको पता है भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस का कहर जारी है. सभी देश इस बीमारी को कंट्रोल करने के लिए बड़ा और ठोस कदम उठा रहे हैं. कोरोनाायरस से निपटने के लिए भारत जिस तरह से नए कदम उठा रही है वह काबिलेतारीफ है. भारत के जज्बे को सलाम करते हुए स्विस आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी की मदद से भारतीय तिरंगा बनाया गया है. रोशनी से इस तरह से तिरंगे बनाने की पीछे लोगों के अंदर उम्मीद जगाना है.

गौरतलब है कि स्विस लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फीट के पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशनी दी है. इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर गुरलीन कौर ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा 'लगभग 800 मीटर ऊंचाई पर तिरंगा. हिमालय से आल्प्स की दोस्ती के लिए बहुत बहुत शुक्रिया!'


जर्मेट के टूरिस्ट ऑफिस ने ट्विट करते हुए कहा, स्विट्जरलैंड के लैंडमार्क पर भारतीय तिरंगा का अर्थ है, कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में भारतीयों को आशा और शक्ति प्रदान करना.

लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर बताते हैं, 'प्रकाश का मतलब आशा और उम्मीद होता है. ऐसे समय में जब दुनिया कोरोना जैसे संकट का सामना कर रही है. उनके जज्बे को सलाम करने के लिए इससे बेहतर चीज और कुछ नहीं हो सकता है.

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना (Covid-19) से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,992 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में 243 ठीक हुए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है.