Gateway of India: दीवार पर बैठी थी महिला, अचानक बैलेंस बिगड़ा और समुद्र में जा गिरी, Photographer ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

जिंदगी के हर अनमोल पल को अपने हुनर के दम पर कैमरे में कैद करने वाले कई फोटोग्राफरों को आपने देखा होगा. लेकिन हम बात कर रहे हैं मुंबई के उस फोटोग्राफर (Photographer) की, जिसकी बहादुरी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है.

Gateway of India: दीवार पर बैठी थी महिला, अचानक बैलेंस बिगड़ा और समुद्र में जा गिरी, Photographer ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

अपनी जान पर खेलकर Photographer ने बचाई महिला की जान.

जिंदगी के हर अनमोल पल को अपने हुनर के दम पर कैमरे में कैद करने वाले कई फोटोग्राफरों को आपने देखा होगा. लेकिन हम बात कर रहे हैं मुंबई के उस फोटोग्राफर (Photographer) की, जिसकी बहादुरी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में फोटोग्राफर एक महिला को समुद्र में डूबने से बचा रहा है. वीडियो में बड़ी संख्या में लोग भी नजर आ रहे हैं, जो रबर ट्यूब फेंककर महिला को बचाने में फोटोग्राफर की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं.

यहां देखें Video

दरअसल, सोमवार सुबह मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway of India) के पास ताज होटल के सामने सुरक्षा दीवार के पास एक महिला बैठी थी. अचानक ही उसका बैलेंस बिगड़ गया और वो समुद्र में गिर गईं, जैसे ही महिला समुद्र में गिरी वहां मौजूद फोटोग्राफर ने उसकी जान बचाने के लिए समुद्र में छलांग लगाकर महिला को बचा लिया. इस महिला का नाम पल्लवी मुंडे बताया जा रहा है. समुद्र से सुरक्षित निकालने के बाद महिला को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. महिला की जान बचाने वाले फोटोग्राफर का नाम गुलाब चन्द्र गोंड है.

जब गुलाब चंद्र इस महिला को बचाने के लिए समुद्र में कूद पड़े तो उसी समय वहां मौजूद भीड़ में से किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया. 1 मिनट 45 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे गुलाब चंद्र महिला को बचा रहे हैंं और वहां मौजूद लोग एक रबर ट्यूब फेंककर उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब तक बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और फोटोग्राफर को सम्मान दिये जाने की बात कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट कर फोटोग्राफर को ‘Lifesaver' कहा है, तो दूसरे यूजर ने लिखा, ‘मानवता अभी भी जिंदा है'.