एयरपोर्ट पर पार्सल के अंदर जूतों में छिपी थीं 119 जिंदा दुर्लभ मकड़ियां, डिब्बा खोला तो उड़े अधिकारियों के होश - देखें Photos

फिलीपींस (Philippines) में हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने 119 जीवित टैरंटुला मकड़ियों (Tarantula Spiders) को एक जोड़ी जूते के अंदर छिपे (Tarantula In Shoes) हुआ देखा. सोशल मीडिया (Social Media) पर तस्वीरें काफी वायरल (Viral Photos) हो रही हैं.

एयरपोर्ट पर पार्सल के अंदर जूतों में छिपी थीं 119 जिंदा दुर्लभ मकड़ियां, डिब्बा खोला तो उड़े अधिकारियों के होश - देखें Photos

एयरपोर्ट पर पार्सल के अंदर जूतों में छिपी थीं 119 जिंदा दुर्लभ मकड़ियां, खोला तो...

फिलीपींस (Philippines) में हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने 119 जीवित टैरंटुला मकड़ियों (Tarantula Spiders) को एक जोड़ी जूते के अंदर छिपे (Tarantula In Shoes) हुआ देखा. सोशल मीडिया (Social Media) पर तस्वीरें काफी वायरल (Viral Photos) हो रही हैं. ब्यूरो ऑफ कस्टम्स द्वारा एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार, निनोय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनएआईए) में स्टाफ सदस्यों ने पोलैंड से एक निश्चित "मिशाल क्रोलिकी" द्वारा भेजे गए पार्सल के अंदर मकड़ियों को पाया. पार्सल को जनरल ट्रायस, कैविटे के नाम से एड्रेस किया गया. 

पार्सल के अजीब आकार को देखते हुए सीमा शुल्क अधिकारियों ने खोला गया. 28 अक्टूबर को इंटरसेप्ट किया गया था. पार्सल खोलने पर, उन्होंने पाया कि छोटे प्लास्टिक शीशियों के अंदर 119 टैरंटुला डाले गए थे. शीशियों को जूतों की एक जोड़ी के अंदर छिपा दिया गया था. 

ब्यूरो ऑफ कस्टम्स ने फेसबुक पर असामान्य खोज की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "सीमा शुल्क परीक्षकों ने अलग-अलग प्लास्टिक की शीशियों में अलग-अलग प्रजातियों की जीवित प्रजातियों को उजागर किया.''

उन्होंने कहा, "जब्त टैरंटुला को उचित हैंडलिंग और निपटान के लिए पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधन वन्यजीव यातायात निगरानी इकाई (DENR WTMU) को 29 अक्टूबर को सौंप दिया गया."

पार्सल का इरादा किससे था, यह पता लगाने के लिए अब जांच जारी है. टैरंटुला में बड़े और अक्सर बालों वाले मकड़ियों का एक समूह शामिल होता है. ये मकड़ियों विदेशी पालतू जानवरों के रूप में लोकप्रिय हैं.


फिलीपींस में, टैरंटुला को एक लुप्तप्राय वन्यजीव प्रजाति के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, और अवैध वन्यजीव व्यापार को जुर्माना और छह महीने या एक साल के लिए कारावास के लिए दंडित किया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले साल सीमा शुल्क अधिकारियों ने पोलैंड से निर्यात किए गए 757 जीवित टैरंटुला को सफेद प्लास्टिक कनस्तरों के अंदर और 87 जीवित मकड़ियों के अंदर छुपाया था.