जंगली तोते की बच्चों से हुई अनोखी दोस्ती, हर रोज साथ जाता है स्कूल, साथ बैठकर खाता और खेलता भी है

एक जंगली तोते ने स्कूल के छात्रों के साथ अनोखी दोस्ती कर ली है. इस तोते और स्कूल के छात्रों के बीच की यह अनोखी दोस्ती अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है.

जंगली तोते की बच्चों से हुई अनोखी दोस्ती, हर रोज साथ जाता है स्कूल, साथ बैठकर खाता और खेलता भी है

जंगली तोते की बच्चों से हुई अनोखी दोस्ती, हर रोज साथ जाता है स्कूल

इंसानों को जानवरों में सबसे ज्यादा कुत्ते और पक्षियों में सबसे ज्यादा प्यार तोते से होता है. क्योंकि कुत्ता और तोता दोनों ही समझदार होतें हैं. जिस तरह कुत्ते इसानों की भाषा और व्यवहार को समझते हैं उसी तरह तोते भी इसानों की भाषा समझते हैं और बोलते भी हैं. आपने देखा होगा कि तोता अपने मालिक के कहने पर सीटी बजाता है और बोलता भी है. कई बार तो तोते आपकी नकल भी उतारते हैं. सोशल मीडिया पर एक तोते की कुछ ऐसी ही कहानी सामने आई है, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

मध्य प्रदेश के इस तोते की कहानी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल, एक जंगली तोते ने स्कूल के छात्रों के साथ अनोखी दोस्ती कर ली है. इस तोते और स्कूल के छात्रों के बीच की यह अनोखी दोस्ती अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. छात्रों और तोते की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं.

देखें Photos:

मामला ग्वालियर जिले के शारदा बालग्राम जंगल के पास का है. यहां जंगल के एक तोते की पास के ही एक स्कूल के बच्चों से गहरी दोस्ती हो गई है. बच्चे जब स्कूल जाते हैं या वापस आते हैं तो तोता उनके ऊपर बैठ जाता है. ये तोता हॉस्टल में भी छात्रों के साथ खेलता है और उनके साथ खाना भी खाता है.

स्कूली छात्र विवेक ने बताया कि, "तोता हर रोज आता है, जब हम स्कूल के लिए निकलते हैं. वह हमारे कंधों पर या कभी हमारे सिर पर बैठ जाता है. वह हम लोगों के साथ खेलता है. हमसे डरता नहीं है और हम लोग उसके साथ जमकर मस्ती करते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com