इस गुत्थी को सुलझाने में उड़ जाएंगे दिमाग के परखच्चे, आंखें खा जाएंगी धोखा, जीनियस हैं तो बताएं जवाब

इस तस्वीर को ध्यान से देखने वालों को शायद जवाब मिल जाए, लेकिन ज्यादातर लोग सच्चाई सामने होने के बावजूद जवाब देख नहीं पाएंगे, तो चलिए आप भी इस चैलेंज के लिए तैयार हो जाइए.

इस गुत्थी को सुलझाने में उड़ जाएंगे दिमाग के परखच्चे, आंखें खा जाएंगी धोखा, जीनियस हैं तो बताएं जवाब

अगर आप हैं जीनियस तो बताएं इसका जवाब, दौड़ाइए दिमाग के घोड़े

वैसे तो सोशल मीडिया मनोरंजन का खजाना है, जो हर दिन किसी ना किसी तरह आपको एंटरटेन करता ही रहता है,  लेकिन इस पिटारे में कई ऐसे पेचीदा सवाल भी छिपे हुए हैं, जो जब बाहर निकलते हैं तो दिन में तारे दिखा देते हैं. इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसी ही गुत्थी तेजी से वायरल हो रही है, जिसे सुलझाने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट रहे हैं. इस तस्वीर को ध्यान से देखने वालों को शायद जवाब मिल जाए, लेकिन ज्यादातर लोग सच्चाई सामने होने के बावजूद जवाब देख नहीं पा रहे हैं, तो चलिए आप भी इस चैलेंज के लिए तैयार हो जाइए और इस तस्वीर को देखकर बताइए, दिखाई दे रहे 3 अंकों के अंदर आखिर कितने नंबर छिपे हुए हैं.

यहां देखें पोस्ट 

अगर आप हैं जीनियस तो बताएं इसका जवाब 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पज़ल को जरा ध्यान से देखिए. इसे हम नजरों का धोखा कहें तो गलत नहीं होगा, ऐसा इसलिए क्योंकि जवाब आपकी नजरों के सामने है, फिर भी पता करने में दिमाग के परखच्चे उड़ जाएंगे. इस पज़ल में  कुछ नंबर आपस में जुड़े हुए नजर आ रहे हैं, जिसे पहली नजर में देखकर कोई भी बता सकता है कि, यह नंबर 6,2,9 और 4 हैं. आप सोच रहे होंगे कि, लो जी कुछ सेकेंड्स में ही आपको जवाब मिल गया, पर आपको बता दें कि सवाल तो यहां से शुरू हो रहा है. पजल में आसानी से नजर आ रहे नंबरों के अंदर कई और अंक छिपे हुए हैं, जिन्हें आपको पहचान कर बताना है, तो जरा दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और ओवरलैप किए हुए इन नंबर्स को बताइए.

नज़रों के धोखें में छिपा है आंसर 

अनसीन इल्यूजन नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किए गए इस पजल का लोग अलग-अलग जवाब दे रहे हैं. अगर दिमाग पर जोर डालने के बावजूद आप इस पजल को सॉल्व नहीं कर पा रहे हैं, तो टेंशन की कोई बात नहीं है. चलिए इस गुत्थी को सुलझाने में हम आपकी मदद किए देते हैं. इस तस्वीर को अगर गौर से देखेंगे, तो जो सबसे पहले आपको दिखाई देगा, वो अंक 6, उसी से जुड़ा हुआ है 8, फिर 9, 2, 3, 4 और 1 नज़र आएगा. तो कुल मिलाकर अब तक हो गए 7 डिजिट... पर अब भी आप एक नंबर मिस कर रहे हैं... अगर ध्यान से देखेंगे तो 4 से लगा हुआ उल्टा 7 भी आपको दिखाई देगा और जीरो भी नजर आएगा. कुल मिलाकर जितना हम समझ पाए हैं 5 को छोड़कर 0 से लेकर 9 तक इस गुत्थी में सारे अंक छिपे हुए हैं. 

ये भी देखें- करीना कपूर और सैफ अली खान दोनों बेटों के साथ आए नजर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com