Olectra Electric Truck: भारत की सड़कों पर उतरेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक

वर्तमान समय में पेट्रोल-डीजल महंगे हो रहे हैं. इसलिए लोग विकल्प की तलाश में है. देश में इलेक्ट्रिक रिक्शा, कार और ऑटो मौजूद हैं. ये अपनी सेवाएं दे रहे हैं. मगर बस और ट्रक अभी भी अछूता है.

Olectra Electric Truck: भारत की सड़कों पर उतरेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक

वर्तमान समय में पेट्रोल-डीजल महंगे हो रहे हैं. इसलिए लोग विकल्प की तलाश में है. देश में इलेक्ट्रिक रिक्शा, कार और ऑटो मौजूद हैं. ये अपनी सेवाएं दे रहे हैं. मगर बस और ट्रक अभी भी अछूता है. ऐसे में ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड कंपनी ने शुक्रवार को देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक का सफलतापूर्वक ट्रायल कर लिया है. इस ट्रक की कई खासियत है. ये ट्रक एक बार फुल चार्ज होने पर 220 किमी तक की यात्रा तय कर सकता है.

वीडियो देखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि इलेक्ट्रिक ट्रक कैसे काम कर रहा है. देखा जाए तो ये ट्रक ऊंची सड़कों पर और ढलान वाली सड़कों पर भी चलने में सक्षम है. इस ट्रक का निर्माण ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक कंपनी कर रही है.कंपनी के प्रबंध निदेशक केवी प्रदीप का कहना है कि भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में अग्रणी होने के नाते, ओलेक्ट्रा ने अब हैवी-ड्यूटू टिपर ट्रायल शुरु किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में इस तरह का ये पहला ट्रक है. लंबी ड्यूटी के साथ-साथ ये ट्रक पर्यावरण के लिहाज से भी बहुत उपयोगी है. वर्तमान में देखा जाए तो देश में पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में ये ट्रक एक क्रांतिकारी कदम है.