सुपरस्‍टार कुत्ता! आख़िर इसने कौन सा ऐसा काम किया है जिस कारण गिनीज बुक में दर्ज हो चुका है इसका नाम

गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के मुताबिक, अमेरिका के लुइसियाना में रहने वाले इस कुत्ते का नाम जोई (Zoey)है.  इस कुत्ते की लंबाई 12.7 सेंटीमीटर यानी 5 इंच है. जोई ने अपनी लंबी जीभ के साथ विश्व रिकॉर्ड बना लिया है.

सुपरस्‍टार कुत्ता! आख़िर इसने कौन सा ऐसा काम किया है जिस कारण गिनीज बुक में दर्ज हो चुका है इसका नाम

Dog Achieves Guinness World Record: वैसे तो गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड पर कई लोग नए रिकॉर्ड बनाते हैं. जो भी कुछ अलग कारनामे करते हैं, उनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो जाता है. अभी हाल ही में एक अनोखे रिकॉर्ड ने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल, एक कुत्ते का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया. इस कुत्ते की जीभ की लंबाई 12.7 सेंटीमीटर यानी 5 इंच है. यह सबसे लंबी जीभ वाला कुत्ता है. इसका नाम जोई (Zoey)है. यह अमेरिका में रहता है.

ट्वीट देखें

गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के मुताबिक, अमेरिका के लुइसियाना में रहने वाले इस कुत्ते का नाम जोई (Zoey)है.  इस कुत्ते की लंबाई 12.7 सेंटीमीटर यानी 5 इंच है. जोई ने अपनी लंबी जीभ के साथ विश्व रिकॉर्ड बना लिया है. इसकी जीभ की लंबाई इसके नाक से ढाई गुनी तक ज्‍यादा है. इसके मालिक बताते हैं कि यह काफी मिलनसार डॉग है. यह सबसे घुलमिल जाता है.

सोशल मीडिया पर इस अनोखे रिकॉर्ड के बाद लोग कमेंट कर रहे हैं. तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- यह रिकॉर्ड काफी अनोखा है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत ही शानदार है.

इस वीडियो को भी देखें- क्या ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत वर्ल्ड क्रिकेट का बादशाह बन पाएगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com